logo-image

शादी की तारीख 4 महीने टालने से आहत युवक ने किया ऐसा काम कि 'पिता' ने भिजवाया जेल

इसके बाद मालूम चला कि युवती नाबालिग है और जिसके बालिग होने में कुछ माह का समय शेष है.

Updated on: 08 Feb 2020, 08:38 AM

Ranchi:

छत्तीसगढ़ से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है. यहां बिलासपुर में एक युवती की शादी उसके घरवालों ने एक युवक से तय की थी. इसके बाद मालूम चला कि युवती नाबालिग है और जिसके बालिग होने में कुछ माह का समय शेष है. इस कारण परिवार वालों ने उसकी शादी चार महीनों के लिए टाल दी. इस बात से आहात युवक से रहा नहीं गया और इस बीच दो बार अपनी मंगेतर को भगाकर ले गया. युवती के घर वालों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया. वह जब छूटेगा तो दोनों की शादी होगी. यह दिलचस्प मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है.

यह भी पढ़ें- रंजीत बच्चन हत्याकांडः मुंबई से पकड़ा गया शार्प शूटर, लखनऊ में मर्डर के बाद हुआ था फरार

किशोरी को पहले भगाकर ले गया, पुलिस तलाश कर रही थी कि फिर से ले भागा

दरअसल, चार माह पहले हिर्री क्षेत्र के ग्राम बेलमुंडी निवासी युवक अपनी शादी के लिए घरवालों के साथ रतनपुर इलाके में लड़की देखने गया. यहां दोनों के परिजनों ने बातचीत की. युवक को लड़की पसंद आ गई. लड़की ने भी उसे पसंद कर लिया. चूंकि लड़की बालिग नहीं हुई थी इसलिए उसके घरवालों ने शादी रोक दी. कहा कि चार माह बाद दोनों का विवाह करेंगे. इस बीच युवक की लड़की से फोन पर बातचीत होने लगी. इस बीच युवक उस लड़की को अपने साथ भगाकर ले गया.

लड़की के घर वालों ने की पुलिस में शिकायत

लड़की के परिजनों को पता चला तो उन्होंने रतनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी. लड़की बालिग नहीं थी इसलिए पुलिस ने अपहरण व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया. पुलिस ने दोनों की खोजबीन शुरू की. चार दिन बाद पुलिस को लड़की युवक के घर पर मिल गई. युवक पुलिस के आने की खबर मिलने पर गायब हो गया था. पुलिस लड़की को थाने में लेकर आई. उसका बयान लिया तो उसने कहा कि वह अपनी मर्जी से उसके साथ गई थी. केस दर्ज होने के कारण युवक की तलाश फिर भी जारी रहा और वह नहीं मिला.

लड़की अपने घर में थी. इस बीच किसी तरह फिर उसका युवक से संपर्क हो गया. चार दिन पहले लड़की फिर घर से गायब हो गई. परिजन फिर से थाने आए. दोबारा अपहरण का केस दर्ज हुआ. संदेह फिर लड़की के मंगेतर पर गया और खोजबीन होने लगी. रतनपुर पुलिस हिर्री क्षेत्र के ग्राम बेलमुंडी गई पर घर पर दोनों नहीं मिले. पुलिस के वापस जाने की खबर जैसे ही युवक-युवती को मिली दोनों बाइक से आने लगे. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. दोनों के परिजनों को सूचना दी और उन्हें लेकर रतनपुर थाने आ गई.

एफआईआर होने के कारण युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया. युवती को उनके परिजनों के साथ घर भेज दिया गया है. दोनों की चार माह बाद शादी है. रतनपुर पुलिस इस मामले को लेकर परेशान है. दाेनों के परिजनों का कहना है कि युवक-युवती के बीच में बहुत प्रेम है. इसलिए शादी जरूर करेंगे. लड़की के परिजनों का कहना है कि वे नहीं चाहते थे दोनों बिना शादी के साथ रहें. उनकी शादी जल्द ही करेंगे. बस युवक के जमानत पर छूटने का इंतजार है. रतनपुर टीआई कृष्णा पाटले को डर है कहीं उनकी शादी की गई तो वे फिर न गायब हो जाएं.