BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद बीजेपी में शामिल होंगे कर्नाटक के अयोग्‍य विधायक- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

स्वतंत्रता दिवस से पहले रायपुर ने रचा इतिहास, देश में पहली बार निकली 15 किमी लंबी तिरंगा यात्रा, देखें तस्वीरें

Dalchand  |   Updated On : August 11, 2019 02:26:05 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस से पहले नया कीर्तिमान बनाया गया है. शहर में आज मेरी आन तिरंगा है, मेरी शान तिरंगा है, मेरी जान तिरंगा है...गीत के साथ 15 किलोमीटर लंबे तिरंगे की रैली निकाली गई. सुरक्षाकर्मियों, हजारों की संख्या में बच्चों, सामाजिक संस्थाओं और आम लोगों के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस से पहले तिरंगा पकड़े 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई. इस दौरान लगभग 8 हजार लोगों ने 15 किलो मीटर लंबा तिरंगा मिलकर उठाया, जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें-

रायपुर में रविवार को वसुधैव कुटुंबकम फाउंडेशन की ओर से 'तिरंगा मेरी जान' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सुबह 7 बजे 15 किलोमीटर लंबे तिरंगे की रैली निकली. यह तिरंगा रैली रायपुर के आमापारा से लेकर रविशंकर विश्वविद्यालय तक निकाली गई.

यह भी पढ़ें-

इस तिरंगा रैली में सीआरपीएफ के जवान, समाज सेवी संगठन और स्कूली बच्चों के साथ-साथ शहर के लोग और एनसीसी के छात्र भी शामिल हुए. ये लोग मानव श्रृंखला बनाकर दोनों ओर से तिरंगे को पकड़कर चले.

रायपुर में निकलने वाली 15 किमी लंबी यह तिरंगा यात्रा अब तक की देश में सबसे लंबी यात्रा थी. इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में 12 किमी लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई थी. जबकि उत्तर प्रदेश के मथुरा में 10 किमी लंबी यात्रा निकली थी.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Aug 11, 2019 02:26:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो