BREAKING NEWS
  • जज का मोबाइल झपटकर भाग गए बदमाश, दिल्ली पुलिस के हाथ खाली- Read More »
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

एसडीएम ने जेसीबी से तुड़वाए अवैध प्लाटिंग, सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : June 09, 2019 02:54:33 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit : )

रायपुर:  

अवैध प्लाटिंग को रोकने के लिए आज राजधानी से लगे कान्दुल ग्राम में जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. राजस्व विभाग की टीम ने कान्दुल ग्राम में करीब 10 एकड़ अवैध प्लाटिंग कर वहां बनाए गए रोड, नाली तोड़ते हुए 7 लोगों पर अवैध प्लाटिंग का मुकदमा दर्ज किया है.

रायपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व संदीप अग्रवाल के नेतृत्व में आज सुबह राजस्व विभाग की टीम ने राजधानी रायपुर के कमल विहार से लगे कान्दुल ग्राम में अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की है. धरसींवा विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले इस कान्दुल ग्राम में अवैध प्लाटिंग की शिकायत लगातार मिल रही थी.

यह भी पढ़ें- रायपुर में हाइवा ने बाइक को मारी टक्कर, 3 लोगों की मौके पर मौत

जिस पर एसडीएम द्वारा संबंधितों को नोटिस जारी किया गया था परंतु निर्धारित समयावधि में नोटिस का संतोष जनक जबाव नहीं देने पर आज एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर अवैध प्लाट पर बनाए गए रास्ते, नाली को जेसीबी मशीन से तोड़ा गया.

संदीप अग्रवाल ने बताया कि ग्राम पंचायत कान्दुल में 7 लोगों द्वारा करीब 10 एकड़ रकबे में अवैध प्लाटिंग की गई थी जिस पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए उसे हटाया गया है और सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसपर कालोनाइजर अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में जहरीला पानी पीने से 12 हिरणों की मौत

जिन सात लोगों पर कार्रवाई की गई है उनमें बलराम पिता पुनाउ साहू 0.389 हेक्टेयर, गोविन्द पिता पुनाउ 0.429 हेक्टेयर, मिनाक्षी पिता शिव कुमार 0.879 हेक्टेयर, समालिया एवं शिवकुमार पिता तिजउ 0.584 हेक्टेयर, किशोर एवं रूपेश पिता इतवारी 0.203 हेक्टेयर, मो. अशरफ खान पिता रहमान खान 0.271 हेक्टेयर तथा जितेन्द्र पिता नारायण 1.064 हेक्टेयर शामिल हैं.

First Published: Jun 09, 2019 02:53:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो