BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या की, 20 हथियारबंद नक्सली पहुंचे थे घर

भाषा  |   Updated On : August 31, 2019 05:05:58 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

दंतेवाड़ा:  

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या कर दी है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे गुडरा गांव के सरपंच लखमा राम मंडावी की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 20 हथियाबंद नक्सली मंडावी के घर पहुंचे और उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: पांच इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लखमा राम मंडावी छोटे गुड़रा से मनोनीत सरपंच थे. इससे पहले उनकी पत्नी भी छोटे गुड़रा गांव की सरपंच रह चुकी हैं. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने मंडावी की हत्या क्यों की है, इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है. पुलिस ने घटनास्थल से कोई पर्चा भी बरामद नहीं किया है. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने मंडावी को मिलने के लिए बुलाया था और उन्होंने मंडावी से पैसों की मांग की थी. आशंका है कि सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया जिसके कारण नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: सशस्त्र बल के असिस्टेंट कमांडेंट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

शुक्रवार को बीजापुर में भी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इस हमले में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया था. डीआरजी के जवान गोरना गांव के पास पहुंचे थे, तभी एक जवान का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम पर रखा गया था. जिसके बाद उसमें विस्फोट हो गया. जवान के पैर में चोटें आई हैं.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Aug 31, 2019 01:06:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो