logo-image

भारत सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग के डायरेक्टर चुने गए IPS राहुल भगत

यूपी के सांसद संतोष गंगवार इस विभाग के मंत्री हैं. 2005 बैच के आईपीएस राहुल 2016 में डेपुटेशन पर इस्पात मंत्री विष्णुदेव साय के पर्सनल सिक्रेटरी बनकर दिल्ली गए थे.

Updated on: 28 Jul 2019, 12:43 PM

रायपुर:

आईपीएस राहुल भगत भारत सरकार में श्रम एवं रोजगार विभाग के डायरेक्टर अपाइंट किए गए हैं. भारत सरकार ने इसका आदेश जारी कर दिया है. यूपी के सांसद संतोष गंगवार इस विभाग के मंत्री हैं. 2005 बैच के आईपीएस राहुल 2016 में डेपुटेशन पर इस्पात मंत्री विष्णुदेव साय के पर्सनल सिक्रेटरी बनकर दिल्ली गए थे. दिल्ली जाने के पूर्व वे कवर्धा के पुलिस अधीक्षक थे.

यह भी पढ़ें- बेटे की अस्थियां लेकर 11 साल से भटक रही यह बुजुर्ग महिला, अब तक नहीं मिला न्याय

छत्तीसगढ़ के वे पहले आईपीएस होंगे, जिन्हें पुलिस से संबंद्ध विभाग के अलावा किसी दीगर महकमे में डायरेक्टर बनने का अवसर मिला है. भारत सरकार में लेबर और रोजगार काफी अहम विभाग माना जाता है. लेबर के चलते पूरी इंडस्ट्रीज इस विभाग के अंतगर्त आती है. इसके अलावा प्रोविडेंट फंड, ईएसआई अस्पताल समेत लेबर लॉ सभी इसी विभाग में आते हैं.

बेहद साफ-सुथरी छबि के आईपीएस राहुल नारायणपुर, कांकेर, रायगढ़ और कवर्धा के पुलिस अधीक्षक रहने के साथ ही एसपी एसटीएफ भी रह चुके हैं. आमतौर पर कप्तानी छोड़कर डेपुटेशन पर कम लोग ही जाना चाहते हैं. लेकिन, कवर्धा के एसपी रहने के दौरान ही वे दिल्ली चले गए थे.