logo-image

आरपी मंडल होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव, सुनील कुजूर की लेंगे जगह

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरपी मंडल छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव होंगे. आरपी मंडल सुनील कुजूर की जगह हैं. सुनील कुजूर को केन्द्र सरकार ने एक्सटेंशन देने से इंकार कर दिया है.

Updated on: 25 Oct 2019, 11:33 AM

रायपुर:

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आरपी मंडल छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव होंगे. आरपी मंडल सुनील कुजूर की जगह हैं. सुनील कुजूर को केन्द्र सरकार ने एक्सटेंशन देने से इंकार कर दिया है. आरपी मंडल 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. प्रदेश के वर्तमान मुख्य सचिव सुनील कुजूर इस महीने रिटायर होने वाले हैं. उन्होंने केन्द्र सरकार से एक्सटेंशन की मांग की थी जिसे केंद्र सरकार ने मानने से इंकार कर दिया. आरपी मंडल का कार्यकाल 11 महीने का होगा.

भूपेश सरकार ने की थी एक्सटेंशन देने की कोशिश
राज्य की भूपेश सरकार कुजूर को अतिरिक्त कार्यकाल देने की तैयारी में थी. इसके लिए सुनील कुजूर की फाइल एक्सटेंशन के लिए केंद्र सरकार के पास भी भेजी गई जिसे केंद्र सरकार ने मानने से इंकार कर दिया. कई प्रयासों के बाद भी राज्य सरकार को इस बारे में सफलता नहीं मिली.

यह भी पढ़ेंः ग्वालियर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर

तीन नामों पर हो रही चर्चा
छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव पद के लिए आरपी मंडल के अलावा सीके खेतान और अमिताभ जैन के नाम भी चर्चा हो रही थी. लेकिन आरपी मंडल का नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है. आरपी मंडल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विश्वासपात्र अफसरों में से एक माना जाता है.

यह भी पढ़ेंः ग्वालियर में गोली मारकर गैस एजेंसी के मुनीम से साढ़े चार लाख की लूट 

साफ छवि के अधिकारी माने जाते हैं मंडल
आरपी मंडल की छवि ईमानदार अधिकारियों की मानी जाती है. इसके अलावा उन्हें परफारमेंस देने वाले अधिकारियों की श्रेणी में भी शामिल किया जाता है. आरपी मंडल स्थानीय अधिकारी होने के कारण मुख्य सचिव की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं.