BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः शिवसेना के नेता का ऐलान- हत्यारों का सिर काटने वाले को दूंगा एक करोड़- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

दंतेवाड़ा में पुलिस ने 5-5 लाख के दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

News State Bureau  | Reported By : राजेंद्र वाजपेयी |   Updated On : July 14, 2019 11:20:13 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. रविवार सुबह डीआरजी के जवानों ने मुठभेड़ के दौरान दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है, जबकि एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों पर 5-5 लाख रुपये का ईनामी घोषित था. उनके पास से एक रायफल और एक अन्य हथियार बरामद किया है. दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- निजी काम करने से मना किया तो जज ने भृत्य को दी ऐसी सजा कि रूह कांप जाएगी

एसपी अभिषेक पल्लव ने पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह सर्चिंग पर निकले डीआरजी के जवानों की नक्सलियों से भुठभेड़ हो गई. मलंगीर एरिया कमेटी का नक्सली प्रदीप भी मुठभेड़ में फंस गया है. करीब डेढ़ घण्टे से गुनियापाल के करियापारा, नदियापारा, रैय्यापारा में दोनों ओर से फायरिग चल रही है. सर्च ऑपरेशन तेज कर दी गई.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मरने वाले में मलंगीर एरिया कमेटी का सदस्य देवा और एरिया कमेटी का सदस्य मुया है. जवानों ने दोनों नक्सली के शव बरामद कर लिए हैं. उनके पास से दो हथियार भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें- प्रेमी से हुई इतनी नफरत की प्रेमिका ने मां के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों ने एक हार्डकोर 5 लाख के इनामी नक्सली हुर्रा को मार गिराया था. नक्सली हुर्रा माओवादियों की मलिंगेर एरिया कमेटी के सचिव प्रदीप का दाहिना हाथ था. वो लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 14, 2019 10:30:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो