logo-image

ज्यादा बारिश के चलते प्याज की फसल बर्बाद, लोगों की जेब पर पड़ रहा असर

बाढ़ के कारण हर ओर हाहाकार मचा हुआ है. लेकिन बाढ़ के चलते सब्जियों का भाव भी आसमान छू रहा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्याज का दाम आसमान छू रहा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 03:21 PM

रायपुर:

बाढ़ के कारण हर ओर हाहाकार मचा हुआ है. लेकिन बाढ़ के चलते सब्जियों का भाव भी आसमान छू रहा है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्याज का दाम आसमान छू रहा है. प्याज का दाम इस कदर बढ़ रहा है कि आने वाले कुछ दिन में वह आम आदमी की पहुंच से बाहर चला जाएगा. सब्जियों में अब प्याज का तड़का कम लगने लगा है.

यह भी पढ़ें- जेल में कैदियों के खर्राटे और मच्छरों से बेचैन हैं स्वामी चिन्मयानंद! 

रायपुर के फुटकर बाजार में प्याज की कीमत 50-60 रुपये प्रति किलोग्राम है. लेकिन कीमतें कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में आम लोगों को महंगाई की और मार झेलनी पड़ सकती है. प्याज की कीमतों पर सरकार नियंत्रम कर सकती है. महाराष्ट्र में प्याज पर पानी की मार देखने को मिली. जिसके बाद दाम बढ़ना शुरु हुए.

यह भी पढ़ें- टैक्स में छूट बड़ा कदम, मोदी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनाने में मदद मिलेगी- योगी

उसके बाद दक्षिण भारत में बारिश के बाद प्याज की फसलें खराब होना शुरु हो गई. रविवार को मंडी खुलते ही प्याज के दाम में तेजी दिखी. अच्छी क्वालिटी का प्याज 50 से 60 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है. जिसका असर सीधे तौर पर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. थोक बाजार में शुरुआती उछाल रहा है लेकिन दाम अभी और भी बढ़ सकते हैं.