logo-image

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर गाड़ी को उड़ाया, 9 लोग घायल

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गोवर्धन राम ठाकुर ने बताया कि घटना बुधवार शाम पेद्दाकोडेपाल गांव के नजदीक 7:45 बजे हुई, जब गाड़ी में सवार लोग मेला देखने दंतेवाड़ा जिले की ओर जा रहे थे.

Updated on: 20 Mar 2019, 10:50 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने बुधवार को IED (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट कर एक गाड़ी को उड़ा दिया, जिसमें 9 लोग घायल हो गए. घायलों को गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया गया है. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गोवर्धन राम ठाकुर ने बताया कि घटना बुधवार शाम पेद्दाकोडेपाल गांव के नजदीक 7:45 बजे हुई, जब गाड़ी में सवार लोग मेला देखने दंतेवाड़ा जिले की ओर जा रहे थे.

एसपी ने कहा, 'ड्राइवर सहित सभी 9 लोग ब्लास्ट में घायल हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. उसमें एक की हालत गंभीर है.'

पुलिस ने संदेह जताया है कि नक्सलियों ने यह हमला सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए प्लान किया था लेकिन गलती से नागरिकों की गाड़ी इसका शिकार हुई है.

अभी एक दिन पहले ही दंतेवाड़ा में नक्सलियों के IED ब्लास्ट और गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया था, वहीं 5 अन्य जवान घायल हो गए थे. सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस जब सड़क सुरक्षा की ड्यूटी पर थे, तभी यह हमला हुआ था.

और पढ़ें : असीमानंद के बरी किए जाने पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल, 'भगवा आतंक' के प्रति दोहरापन क्यों?

अधिकारियों ने बताया, सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन की एक टीम राज्य पुलिस के साथ जिले के अरनपुर इलाके में सड़क सुरक्षा ड्यूटी पर थे, उसी वक्त IED ब्लास्ट हुआ और नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी की.