logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली हुआ ढेर

सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने शनिवार को यहां बताया कि जिले में फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के मुलेर गांव के जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया.

Updated on: 23 Nov 2019, 02:18 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने शनिवार को यहां बताया कि जिले में फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के मुलेर गांव के जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया. सिन्हा ने बताया कि फुलबगड़ी क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर डीआरजी के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब मुलेर गांव के जंगल में था, तभी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में, जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां एक नक्सली का शव और एक पिस्तौल बरामद की गई. घटनास्थल से एक वायरलेस सेट भी बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का जवान शहीद

बता दें शुक्रवार 22 नवंबर को विधानसभा चुनाव के पहले नक्सलियों ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में पुलिस वैन पर हमला कर दिया, जिसमें 1 एएसआई सहित 4 पुलिसकर्मी शहद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने चंदवा और कुडू के बीच लुकुइया मोड़ पर देर शाम पुलिस के पीसीआर वाहन पर हमला कर दिया। नक्सलियों के हमले में एक एएसआई और तीन जवान शहीद हो गए.