logo-image

बीजेपी से ज्यादा हिंदूवादी हैं कांग्रेसी, घरों में राम मंदिर भी अधिक, मंत्री ताम्रध्वज साहू का बड़ा बयान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की चर्चाओं के बीच छत्तीसगढ़ में भगवान राम के नाम पर सियासत शुरू हो गई है.

Updated on: 30 Sep 2019, 02:35 PM

रायपुर:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की चर्चाओं के बीच छत्तीसगढ़ में भगवान राम के नाम पर सियासत शुरू हो गई है. राम नाम और हिंदूवाद को लेकर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए बीजेपी की तुलना में ज्यादा कांग्रेसियों को हिंदूवादी बताया है. उन्होंने कहा कि किस बीजेपी वाले के घर राम का मंदिर है ? उनसे ज्यादा कांग्रेसियों के घरों में राम के मंदिर हैं.

यह भी पढ़ेंः भूपेश बघेल ने बीजेपी के गांधीप्रेम पर उठाए सवाल, कहा- गोडसे के खिलाफ नारे लगाए तो तब मानेंगे...

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस भगवान राम को गोद लेने में लगी हुई है. बीजेपी के इसी आरोप पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, 'ये बात जो लोग फैला रहे कि बीजेपी से कांग्रेस ने राम को हाईजैक कर लिया है, किस बीजेपी वाले के घर राम का मंदिर है ? बीजेपी वालों से ज्यादा कांग्रेसियों के घर राम का मंदिर है.'

यह भी पढ़ेंः News State की खबर का असर : सही की गई सरकारी वेबसाइट की खामियां

ताम्रध्वज साहू ने आगे कहा, 'भाजपाई केवल कहते हैं, राम के नाम से खाते हैं और हिंदूवादी बात करते हैं. लेकिन वे हिंदूवादी नहीं है. सबसे ज्यादा हिंदूवादी कांग्रेसी हैं, सबसे ज्यादा मंदिर कांग्रेसी जाते हैं और सबसे ज्यादा मंदिर निर्माण कांग्रेसी करवाते हैं.' गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को राजधानी रायपुर से बस्तर के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए ये बयान दिया है.