logo-image

बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है.

Updated on: 07 Nov 2019, 08:16 AM

बीजापुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है. कई नक्सलियों के भी हताहत होने की खबर है. शहीद जवान की पहचान कांता प्रसाद के रूप में हुई है. वो सीआरपीएफ की 151 बटालियन में तैनात थे. यह मुठभेड़ पामेड़ थानाक्षेत्र के झारपल्ली के जंगलों में हुई है. प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ेंः पत्नी की हत्या करके भाग रहे पति को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ को पामेड़ थाना क्षेत्र के झारपल्ली के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. बताया गया था कि नक्सली यहां पर एक बड़ी बैठक कर रहे हैं. इस पर सीआरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया. जवान जैसे ही नक्सलियों की घेराबंदी करने लगे, तभी उन पर फायरिंग कर दी गई. नक्सली तड़ातड़ गोलियां चलाते हुए वहां से भाग खड़े हुए. सीआरपीएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायर किए.

इस मुठभेड़ में गोली लगने से एक जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि गोलियां चलाते हुए नक्सली वहां से भागने में कामयाब रहे. मगर मुठभेड़ में कई नक्सलियों के भी हताहत होने की खबर है. हालांकि नक्सलियों को कितना नुकसान पहुंचा है, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इलाके में अभी भी जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ेंः एक मीट के टुकड़े के कारण शिर्डी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में लग गई आग, जानें कैसे

इससे पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. झिरका के जंगलों में नक्सलियों की कंपनी नंबर 2 के साथ DRG और एसटीएफ के जवानों की मुठभेड़ हुई. भारी गोलीबारी के बीच नक्सली भागने में सफल हुए. पुलिस को यहां नक्सली कमांडर चंद्रन्ना की मौजूदगी की सूचना मिली थी. हालांकि पुलिस ने भारी तादात में नक्सली साहित्य और पिट्ठू बरामद किए हैं. 

यह वीडियो देखेंः