logo-image

Article-370 पर बीजेपी ने निभाया वादा, असंभव को PM मोदी ने संभव कर दिखाया- रमन सिंह

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए पर केंद्र की मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है.

Updated on: 05 Aug 2019, 03:04 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए पर केंद्र की मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दो वादा किया था, उसे निभा दिया है. उन्होंने कहा कि जिस निर्णय को दशकों से असंभव समझा गया आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वे संभव करके दिखा दिया है.

यह भी पढ़ें- मध्यमवर्गीय परिवारों को बड़ी राहत, अब 'सिंगल विंडो सिस्टम' से मिल सकेंगी सभी प्रकार अनुमति

रमन सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'जिस निर्णय को दशकों से असंभव समझा गया आज प्रधानमंत्री नरेंद्र जी के नेतृत्व में वो संभव हुआ है. आर्टिकल 370 पर भारतीय जनता पार्टी ने वादा निभाया है और कश्मीर के लोगों को भारत की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया है. इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को हार्दिक धन्यवाद.'

यह भी पढ़ें- शराब होने जा रही है पूरी तरह से बंद, छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाई 9 सदस्यीय कमेटी

बता दें कि अमित शाह ने आज राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A को खत्म करने के प्रस्ताव को पेश रखा है, इसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी मंजूरी दे दी है. इतना ही नहीं केंद्र की मोदी सरकार ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का संकल्प पेश किया है. इस विधेयक के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया जाएगा. इसमें जम्मू-कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा.

यह वीडियो देखें-