logo-image

दंतेवाड़ा उपचुनाव: नक्सलियों की साजिश नाकाम, सुरक्षा बलों ने IED बम बरामद किया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में सुबह से मतदान शुरु हुआ. वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उनके मंसूबे को नाकामयाब कर दिया.

Updated on: 23 Sep 2019, 12:06 PM

highlights

  • नक्सलियों ने माहौल बिगाड़ने के लिए लगाया था बम
  • बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज किया
  • 3 बजे तक उपचुनाव के लिए होगा मतदान

दंतेवाड़ा:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंतेवाड़ा में सुबह से मतदान शुरु हुआ. वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उनके मंसूबे को नाकामयाब कर दिया. वोटिंग के दौरान कटे कल्याण इलाके में परचेली पोलिंग बूथ के पास आईईडी बम मिला. बताया जा रहा है कि पोलिंग स्टेशन से कुछ ही दूरी पर सुरक्षा बलों ने आईईडी बम बरामद किया. एसपी अभिषेक पल्लव ने आईईडी बम मिलने की पुष्टि की है. बम मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा है. बम निरोधक दस्ते ने बम को बरामद करके उसे निष्क्रिय कर दिया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने दिन में दिया धरना और रात में गाए भजन, कांग्रेस ने ली चुटकी

बम मिलने के बाद सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक कटेकल्याण इलाके में सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा बल के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. तभी परचेली पोलिंग बूथ के पास जवानों ने आईईडी बरामद किया. बताया जा रहा है कि मतदान को प्रभावित करने के लिए नक्सलियों ने यह साजिश रची थी.

यह भी पढ़ें- हनी ट्रैप मामले में एक और खुलासा, कमलनाथ के 28 विधायक थे निशाने पर

बम निरोधक दस्ते ने पहुंच कर बम डिफ्यूज किया. नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान दोपहर 3 बजे तक होगा. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिले में करीब 15 हजार जवानों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- 'जब तक जयवर्धन जिंदा है, मंदिर के पास नहीं बनेगा स्लॉटर हाउस'

मतदान के लिए 273 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इनमें से 5 बूथ पिंकबूथ हैं. मतदान करवाने के लिए 1092 कर्मचारी चुनाव कराने में लगे हुए हैं. वहीं 120 कर्मचारी रिजर्व रखे गए हैं. कुल मतदान केंद्रों में 157 अतिसंवेदनशील और 86 संवेदनशील हैं.