logo-image

मोटी रकम के लालच में दो लड़कियों को बेचने की थी साजिश, पुलिस ने पकड़कर पहुंचाया जेल

ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और तलाश शुरू कर दी.

Updated on: 22 Feb 2020, 04:26 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) जिले की पुलिस ने युवती और नाबालिग लड़कियों को काम दिलाने का झांसा देकर मानव तस्करी (Human Trafficking) करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. बिलासपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजय ध्रुव ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मस्तूरी थाना क्षेत्र की एक युवती और तीन नाबालिग लड़कियों को काम दिलाने का झांसा देकर महाराष्ट्र के नागपुर में बेचने के इरादे से ले जा रहे जांजगीर-चाम्पा जिले के निवासी दयानंद सोनी (24) को गिरफ्तार कर लिया गया है और लड़कियों को सुरक्षित उनके घर पहुंचा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हाईटेक हो रहे नक्सली, बुलेट प्रूफ जैकेट से भी लैस

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ध्रुव के मुताबिक, मस्तुरी क्षेत्र के एक ग्रामीण ने पुलिस में शिकायत की थी कि बीते 17 फरवरी को जांजगीर-चाम्पा जिले के कोटमी-सोनार गांव का निवासी दयानंद सोनी उनके गांव आया था और उसकी बहन तथा गांव की कुछ लड़कियों को महाराष्ट्र एवं जम्मू-कश्मीर में नौकरी के साथ बेहतर वेतन दिलाने का झांसा दिया था. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि दूसरे दिन 18 फरवरी को उसकी बहन और तीन अन्य नाबालिग युवतियां गांव से लापता हो गईं. परिजन ने जब लड़कियों की तलाश शुरू की तब उन्होंने फोन पर परिजन को बताया कि वे दयानंद के साथ जम्मू-कश्मीर जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: शादी में रोड़ा बना परिवार तो युवती ने थाने में जाकर पी लिया एसिड, पुलिसवालों के होश उड़े

संजय ध्रुव ने बताया कि ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और तलाश शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने 19 फरवरी की देर रात बिलासपुर के बस स्टैंड से आरोपी दयानंद को गिरफ्तार कर लिया तथा युवती और नाबालिग लड़कियों को बरामद कर लिया. दयानंद ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी साजिश लड़कियों को नागपुर में बेचने की थी. मोटी रकम की लालच में वह लड़कियों को जम्मू-कश्मीर में काम दिलाने का झांसा देकर नागपुर में बेचने के इरादे से ले जा रहा था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़कियों को सुरक्षित उनके घर पहुंचा दिया गया है तथा दयानंद को जेल भेज दिया गया है.