नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही कांग्रेस : केशव प्रसाद मौर्य

Bhasha  |   Updated On : January 23, 2020 02:00:00 AM
नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही कांग्रेस : केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्या (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

रायपुर:  

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में झूठ फैलाकर मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कर रही है. मौर्य ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जो भाषा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोलते हैं, वही भाषा लगभग कांग्रेस के सभी नेता बोलते हैं. मैं यह मानता हूं कि सीएए का यह विरोध बौखलाहट में और खिसियाहट में किया जा रहा है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को धोखा देकर और झूठ बोलकर कांग्रेस ने चुनाव जीता और अपना वादा पूरा नहीं किया. उसी प्रकार से झूठ बोलना और झूठ के आधार पर अफवाह फैलाकर तथा राजनीतिक फायदा प्राप्त करने के लिए वह मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कर रहे हैं.

भाजपा नेता ने कहा कि देश में कांग्रेस और अन्य प्रतिद्धंद्वी पार्टियों की पहचान झूठ और अफवाह फैलाने वालों जैसी बन गयी है. हम इनके कारनामों को जनता के बीच में ले जाने के लिए कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी अपील कर रहे हैं. यह जन-जन तक पहुंचे कि किस प्रकार से यह झूठ बोलकर देश को धोखा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग सीएए के विरोध में सर्वोच्च अदालत में गए. उच्चतम न्यायालय ने सीएए पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें-झारखंड: CM सोरेन ने चाइबासा घटना पर अधिकारियों के साथ की बैठक दिए SIT जांच के आदेश 

जिस तरह से कांग्रेसियों के मुंह पर तमाचा देश की जनता ने मारा है, देश की सर्वोच्च अदालत ने भी देश के हित में लिए गए फैसले पर अपना मुहर लगाने का काम किया है. कांग्रेस सहित अन्य विरोधी दल के पास इस मुद्दे पर बोलने के लिए कोई नैतिक अधिकार नहीं बचा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सीएए को लेकर विरोध के विषय में पूछे गए सवाल पर मौर्य ने कहा कि अगर यहां के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वह इस संबंध में संकल्प पारित करावाएंगे तब उन्हें अपनी सीमा रेखा की शायद जानकारी नहीं है कि विधानसभा का काम क्या है, संसद का काम क्या है.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, जानिए कौन-कौन है शामिल 

जो संसद का काम है उसे विधानसभा में करने की बात करना छत्तीसगढ़ की जनता का समस्याओं से ध्यान बंटाने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि अभी एनआरसी नहीं है, आगे आने वाले समय में क्या होगा यह कह नहीं सकते हैं. राहुल गांधी जी को एनआरसी क्या है, एनपीआर और सीएए क्या है यह पता नहीं है. कांग्रेस का कोई भी नेता किसी भी विषय को पढ़े बगैर, देखे बगैर, जाने बगैर कुछ भी बोलते रहते हैं.

First Published: Jan 23, 2020 02:00:00 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो