logo-image

अगर मेरी बात नहीं मानी तो फेल कर दूंगा, 'बात' सुन कांप गईं Girl Students

साथ ही साथ छात्राओं ने आरोप लगाया कि टीचर छात्राओं से उनका फोन नंबर भी मांगा था.

Updated on: 09 Dec 2019, 03:45 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ में छात्राओं ने स्कूल शिक्षक पर लगाया गंभीर आरोप. 
  • छात्राओं से उनका फोन नंबर और छात्रों से चिकन खिलाने की मांग कर रहा था शिक्षक. 
  • शिक्षा विभाग ने मामले पर लिया संज्ञान दिया कार्रवाई का दिलासा. 

जशपुर:

जशपुर में तुमला पुलिस थाना सीमा के अंतर्गत एक सरकारी स्कूल के कक्षा 12वीं की छात्राओं का कहना है कि स्कूल के शिक्षक राजेश भारद्वाज लड़कियों से उनका फोन नंबर मांग रहे थे. इसी के साथ वो लड़कियों यौन संबंध बनाने का भी दबाव बना रहे थे. शिक्षक पर ये आरोप भी है कि उन्होंने दूसरे छात्रों से चिकन खिलाने की मांग की, इसी के साथ शिक्षक ने ये कह कर छात्र-छात्राओं को धमकाया कि अगर उनकी मांग को नहीं पूरा किया गया तो वो छात्राओं को परीक्षा में फेल कर देंगे.

जबकि आरोपी शिक्षक राजेश भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा है. शिक्षक ने आगे बताया कि कभी कभी वो छात्रों को एंटरटेन करने के लिए मजाक मजाक में ऐसा कह देते थे कि उन्हें चिकन चाहिए लेकिन उनकी कभी ऐसी मंशा नहीं रही है.

इस मामले पर District Education Officer, N Kujur ने संज्ञान लिया है और कहा कि उन्हें इस बारे में पता चला है और वो ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर से इस बारे में रिपोर्ट तलब करेंगे. इस मामले पर उचित कार्रवाई की जाएगी. ये बहुत ही स्कूल और डिपार्टमेंट दोनों के लिए बेहद संवेदनशील मामला है.

इस मामले के सामने आने के बाद डिपार्टमेंट और स्कूल काफी एक्टिव हो गए हैं. साथ ही साथ आरोपी शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग भी उठने लगी है.