logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को सुरक्षबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक नक्सली मारा गया है. सुरक्षाबलों ने मौके नक्सली का शव और इंसास राइफल बरामद किया है.

Updated on: 09 Jul 2019, 10:11 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को सुरक्षबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक नक्सली ढेर हो गया है. सुरक्षाबलों ने मौके नक्सली का शव और इंसास राइफल बरामद किया है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में पुलिस ने महिला नक्सली को मार गिराया है.बता दें कि छत्तीसगढ़ में माओवादी क्षेत्रों में एसटीएफ और एसआईबी सहित लोकल पुलिस द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसके लिए एक संयुक्ट टीम गठित कर इंटेलिजेंट बेस्ट ऑपरेशन लांच किया है.

वहीं राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकोंटा गांव के करीब जंगल में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया तथा इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को भी मार गिराया है.

सुंदरराज ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. दल मंगलवार तड़के जब डब्बाकोंटा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तो वहां एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव, एक इंसास राइफल और शिविर में रखा सामान बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें: बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ में पिछले 6 महीने में मारे गए 34 नक्सली, 244 हुए गिरफ्तार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर खून के निशान भी मिले हैं, जिससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है. उन्होंने बताया की मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 4 नक्सलियों मार गिराया था. साथ ही इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है थी.

(पीटीआई इनपुट के साथ)