logo-image

भूपेश बघेल ने बीजेपी के गांधीप्रेम पर उठाए सवाल, कहा- गोडसे के खिलाफ नारे लगाए तो तब मानेंगे...

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel) ने बीजेपी (BJP) के गांधीवाद होने पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 28 Sep 2019, 09:24 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel) ने बीजेपी (BJP) के गांधीवाद होने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, आरएसएस (RSS) और वीएचपी (VHP) के नेता नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) नारेबाजी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वह अपने घरों में गोडसे की मूर्तियां लगाए हुए हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ नरेंद्र मोदी कार्रवाई करे तो मैं मानूंगा कि वह सच्चे गांधीवादी हैं.

यह भी पढ़ेंःलोगों के लिए बड़ी राहत, पैन और आधार कार्ड को लिंक करने की तारीख बढ़ी; जानें क्या है अगली तिथि

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के लोगों से मैं इतना कहना चाहता हूं कि गोडसे मुर्दाबाद किस दिन कहेंगे उस दिन मैं मानूंगा कि सच में वे महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को मानते हैं. सड़क और चौक-चौराहे पर खड़े होकर मोहन भागवत और आरएसएस के लोग जिस दिन गोडसे मुर्दाबाद और गांधी के हत्यारे मुर्दाबाद का नारा लगाए और जो भाजपा, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के घरों में गोडसे की मूर्ति लगाकर रखे हैं. उसके खिलाफ जिस दिन कार्रवाई कर देंगे तो मान लूंगा कि नरेंद्र मोदी जी सच्चे गांधीवादी हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंःगृहमंत्री अमित शाह ने इस बड़े पद से दिया इस्तीफा, 2014 से संभाल रहे थे जिम्‍मेदारी

इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मोदी सरकार पर हमला बोलने से कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी सुरक्षाबलों ने नाम पर वोट मांग रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी छद्म लोकवाद के नाम पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों के नाम पर, नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मांगते हैं. नरेंद्र मोदी खुद अपने नाम पर वोट नहीं मांगते हैं, वे सशस्त्र बल की वीरता के नाम पर वोट मांगते हैं.