logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चित्रकोट उपचुनाव पर सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-20 हजार वोटों से जीतेंगे

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बस्तर के चित्रकोट में चुनाव प्रचार से लौटकर सीधे लखनऊ (Lucknow) के लिए चले गए थे.

Updated on: 18 Oct 2019, 02:11 PM

highlights

  • सीएम भूपेश बघेल ने चित्रकोट उपचुनाव पर दिया बयान.
  • CM Bhupesh Baghel ने कहा कि 20 हजार सीटों से जीतेंगे चित्रकोट उपचुनाव. 
  • साथ ही बीजेपी पर भी साधा निशाना, कहा पीएम मोदी का राष्ट्रवाद हिटलर, मुसोलनी की तरह.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले चित्रकोट उपचुनाव (Chitrkoot By Election) के रण में अब बड़े नेता आमने सामने आ गए हैं. सभी पार्टी अपनी जीत का दावा करते नजर आ रही हैं. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बस्तर के चित्रकोट में चुनाव प्रचार से लौटकर सीधे लखनऊ (Lucknow) के लिए चले गए थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश की 4 विधानसभा में सघन दौरा किया. इसके बाद मुख्यमंत्री आज हरियाणा (Haryana) के दौरे पर होंगे. करें. इसी दौरान दिल्ली (Delhi) में चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि इस विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले नतीजे देखने को मिलेंगे. सीएम बघेल का मानना है कि हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में जनता परिवर्तन के मूड है. कांग्रेस को चुनाव में 'पाना' ही पाना है. तो वहीं चित्रकोट उपचुनाव में सीएम बघेल ने जीत का दावा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 'अधिकारी करना चाहते थे रेप', इसलिए BHEL की महिला अफसर ने की आत्महत्या

मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकोट हमारी सीट थी. इस बार 20 हजार वोट से कांग्रेस की यहां पर जीत हासिल करेगी.

वहीं सीएम बघेल ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि सावरकर का जन्म 1883 हुआ था. आज़ादी की लड़ाई 1857 की कैसे उन्होंने शुरू की. बीजेपी सिर्फ झूठ बोल रही है और इतिहास बदलने की बात कर रहे है. ऐसा ही इतिहास बीजेपी लिखेगी. बता दें कि अपने पिछले बयानों में गृह मंत्री अमित शाह ने इतिहास को फिर से लिखने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: Magnificent MP 2019 की हुई शुरूआत, सीएम कमलनाथ ने कही ये बड़ी बात

सीएम बघेल ने कहा कि सावरकर ने एक दर्जनों बार अंग्रेजों से माफी मांगी है. काला पानी की सजा दूसरों को भी हुई थी, किसी ने माफी नहीं मांगी थी. पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि स्पष्ट करें कि उनका राष्ट्रवाद क्या है. सीएम बघेल ने बड़ा सवाल किया कि क्या हिटलर, मुसोलनी से पीएम मोदी का राष्ट्रवाद प्रभावित है. उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रवाद गांधी का है, सत्य और अहिंसा वाला है. असहमति का भी इसमें स्थान है. बीजेपी का राष्ट्रवाद आयातित है, जर्मन और इटली से प्रभावित है.