BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

कोरबा पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, लाइफ लाइन एक्सप्रेस का करेंगे उद्घाटन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 03:19:07 PM
सीएम भुपेश बघेल

सीएम भुपेश बघेल (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  भूपेश बघेल घंटाघर में आम सभा को संबोधित करेंगे.
  •  271.47 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे.
  •  मुख्यमंत्री यहां लाइफ लाइन एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे.

कोरबा:  

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बहुप्रतीक्षित रेलवे स्टेशन की लाइफ लाइन एक्सप्रेस का शुभारंभ करने के लिए कोरबा (Korba) पहुंच चुके हैं. वह यहां 270 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इससे पहले वह घंटाघर ओपन थियेटर में आम सभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

मुड़ापार में उतरा सीएम का हेलीकॉप्टर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हेलीकॉप्टर दोपहर करीब एक बजे मुड़ापार मैदान में उतरा. यहां से उनका काफिला रेलवे स्टेशन की ओर पहुंचा. मुख्यमंत्री यहां लाइफ लाइन एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे. इस ट्रेन का खास तौर पर हॉस्पीटल की सुविधाएं देने के लिए तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाए गए रायपुर

घंटाघर मैदान में आम सभा को करेंगे संबोधित
भूपेश बघेल घंटाघर में आम सभा को संबोधित करेंगे. वह घंटाघर में आयोजित कार्यक्रम में 271.47 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे. इसमें 251 करोड़ 85 लाख रुपये लागत के विभिन्न 42 कार्यों का लोकार्पण एवं 19.62 करोड़ रुपये लागत के विभिन्न 61 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है.

इनमें 230 करोड़ रुपये लागत की जल आर्वधन योजना भाग-दो, पांच करोड़ 37 लाख रुपये की लागत से सरमा-जल्के-पिपरिया मार्ग पर निर्मित कटई पुल, दो करोड़ 70 लाख रुपये लागत से सासिन-बर्रा मार्ग पर निर्मित टेटी सेतु, दो करोड़ 61 लाख रुपये लागत से ग्राम कुम्हारीसानी के समीप धोबननाला पर निर्मित कुम्हारीसानी एनीकट, एक करोड़ 68 लाख रुपये लागत से निर्मित 33-11 केवी उपकेंद्र ढेलवाडीह, एक करोड़ 24 लाख रुपये लागत से निर्मित सांस्कृतिक भवन और एक करोड़ 10 लाख रुपये लागत से निर्मित 33-11 केवी उपकेंद्र ढुरेना शामिल है.

यह भी पढ़ें: PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट में सांसदों की रुचि नहीं, पढ़ें पूरी डिटेल

इसी तरह मुख्यमंत्री बघेल छह करोड़ छह लाख रुपये लागत से तेलसरा एनीकट निर्माण कार्य, चार करोड़ 40 लाख रुपये लागत से ग्राम बोईदा-कसियाडीह मुख्यमार्ग से ओढ़ालीडीह नायकपारा तक सड़क निर्माण और तीन करोड़ 58 लाख रुपये लागत से पोंड़ी (पाली)-सलिहाभाठा मार्ग पर गुंजन नाला पर उच्चस्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे. कार्यक्रम में 5881 हितग्राहियों को 3.88 करोड़ रुपये लागत के विभिन्न सामग्रियों का वितरण भी किया जाएगा. दोपहर 2.30 बजे सीएम वापस रवाना हो जाएंगे. इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी शामिल होंगे.

First Published: Oct 12, 2019 03:12:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो