logo-image

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल की मां विंदेश्वरी देवी का निधन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर आई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल का निधन हो गया है. उन्होंने रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं.

Updated on: 07 Jul 2019, 06:23 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर आई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल का निधन हो गया है. उन्होंने रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं. पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था. इस खबर से पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है.

यह भी पढ़ें- ऑटो रिक्शा में नहीं बजा सकेंगे साउंड, इस वजह से यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता विकास तिवारी ने बताया कि भूपेश बघेल को उनकी माता जी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिली थी. जिसके बाद वह उनसे मिलने पहुंचे थे. उनके सामने ही विंदेश्वरी बघेल ने अंतिम सांस ली. सूचना के बाद उनके बाकी घर वाले भी मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- UP की इन 10 जगहों को घूम लिया तो विदेश जाने का मन नहीं करेगा

आपको बता दें कि बिंदेश्वरी बघेल हार्ट अटैक के बाद काफी दिनों से रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं. उनकी किडनी भी सही से काम नहीं कर रही थी. जिसके बाद दिल्ली से भी विशेषज्ञों की टीम रायपुर पहुंची हुई थी.

विशेषज्ञों की देखरेख में उनकी तबीयत में लगातार सुधार भी हो रहा था, लेकिन रविवार को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई. जिसके बाद डाक्टरों ने तुरंत उनकी आपात चिकित्सा शुरू की, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भूपेश बघेल की माता जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की माताजी के दुःखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ,पिछले कुछ समय से वे अस्वस्थ थी. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे.

यह भी पढ़ें- अयोध्या से जल भर कर आ रहे कांवरिया को दौड़ाकर पीटा, कांवर तोड़ी, देखें Video

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी बघेल का पार्थिव शरीर रामकृष्ण अस्पताल से भिलाई 3 निवास ले जाया जाएगा. शाम 7 बजे से भिलाई 3 स्थित निज निवास में पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. अंतिम यात्रा 8 अगस्त को सुबह 11 बजे भिलाई 3 से मुक्तिधाम जाएगी.