BREAKING NEWS
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • Jharkhand Poll: चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, उतारी 'बिहारी टीम'- Read More »
  • बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 17 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विनायक दामोदर सावरकर पर की विवादित टिप्पणी, कही ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 03, 2019 06:47:01 PM
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel) ने विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को लेकर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि  विनायक दामोदर सावरकर महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) जी हत्या की साजिश का हिस्सा थे, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है. 

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में टिकट बंटवारे से नाराज संजय निरुपम बोले- अब पार्टी छोड़ने का दिन दूर नहीं

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नाथूराम गोडसे विनायक दामोदर सावरकर के शिष्य थे, यह एक ऐतिहासिक तथ्य है, जिसे कोई नकार नहीं सकता है. सावरकर गांधी जी की हत्या की साजिश का हिस्सा थे, इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है.  

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने पिछले दिनों बीजेपी (BJP) के गांधीवाद होने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा था कि आरएसएस (RSS) और वीएचपी (VHP) के नेता नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) नारेबाजी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वह अपने घरों में गोडसे की मूर्तियां लगाए हुए हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ नरेंद्र मोदी कार्रवाई करे तो मैं मानूंगा कि वह सच्चे गांधीवादी हैं.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली समेत इन एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट, जैश के 4 आतंकवादी घुसे

उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के लोगों से मैं इतना कहना चाहता हूं कि गोडसे मुर्दाबाद किस दिन कहेंगे उस दिन मैं मानूंगा कि सच में वे महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को मानते हैं. सड़क और चौक-चौराहे पर खड़े होकर मोहन भागवत और आरएसएस के लोग जिस दिन गोडसे मुर्दाबाद और गांधी के हत्यारे मुर्दाबाद का नारा लगाए और जो भाजपा, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के घरों में गोडसे की मूर्ति लगाकर रखे हैं. उसके खिलाफ जिस दिन कार्रवाई कर देंगे तो मान लूंगा कि नरेंद्र मोदी जी सच्चे गांधीवादी हो चुके हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी सुरक्षाबलों के नाम पर वोट मांग रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी छद्म लोकवाद के नाम पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों के नाम पर, नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मांगते हैं. नरेंद्र मोदी खुद अपने नाम पर वोट नहीं मांगते हैं, वे सशस्त्र बल की वीरता के नाम पर वोट मांगते हैं.

First Published: Oct 03, 2019 06:31:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो