BREAKING NEWS
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »
  • Supreme Court Bar Association में पहली बार नहीं हुआ CJI का विदाई भाषण- Read More »

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने OBC को 27%, SC को 13% और ST को 32% आरक्षण देने की घोषणा की

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 07:26:45 PM
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel announce 27% reservation for OBCs 13%

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel announce 27% reservation for OBCs 13% (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर राज्य को संबोधित किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमारे राज्य में एसटी, एससी और ओबीसी श्रेणियों के लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपने अधिकारों के मुद्दे उठाते रहे हैं. इसी दिशा में सरकार के एक बड़ा कदम उठा रही है. उन्होंने सूबे को संबोधित करते हुए कहा कि मैं OBC के लिए 27% आरक्षण, SC को 13% और ST को 32% आरक्षण देने की घोषणा करता हूँ.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के इस जगह पर पहली बार लोगों ने देखा तिरंगा, सीआरपीएफ जवानों ने लहराया झंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किला की प्राचीर से झंडारोहण के बाद देश की आवाम को संबोधित किया और सभी देशवासियों को स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. इस दौरान पीएम मोदी ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर हमें आने वाली पीढ़ी को सोचना होगा. सीमित परिवार से न सिर्फ हम खुद का बल्कि देश का भी भला करेंगे. पीएम मोदी ने कहा, जो सीमित परिवार के फायदे को लोगों को समझा रहे हैं, उन्हें आज सम्मानित करने की जरूरत है. छोटा परिवार रखने वाले देशभक्त की तरह हैं.

यह भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी ने लद्दाख में फहराया तिरंगा, अब सियाचिन में शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

घर में किसी भी बच्चे के आने से पहले सोचें कि क्या हम उसके लिए तैयार हैं, उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हम तैयार हैं. पीएम मोदी ने कहा जो छोटे परिवार की अहमियत समझ रहे हैं और लोगों को समझा रहे हैं, उन्हें सम्मानित करने की जरूरत है. छोटा परिवार रखने वाले देशभक्त की तरह हैं. पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी बच्चे के आने से पहले ये सोचें कि क्या हम उसके लिए तैयार हैं. बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं. भारत में बढ़ती जनसंख्या एक बड़ी समस्या है. देश के विकास की राह में ये सबसे बड़ी रुकावट है. जिस तेजी से हमारे देश की जनसंख्या बढ़ी है, उतनी तेजी से संसाधनों का विकास नहीं हुआ है.

First Published: Aug 15, 2019 07:24:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो