छत्तीसगढ़ में RPF ने पकड़ा 13 किलो सोना, कीमत करीब 5 करोड़ रुपये

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 09:06:27 AM
छत्तीसगढ़ में RPF ने पकड़ा 13 किलो सोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में RPF ने पकड़ा 13 किलो सोना (प्रतीकात्मक तस्वीर) (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया 12 किलो सोना. 
  •  सीआरपीएफ ने दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार. 
  •  सोने को दुबई (Dubai) से भारत (India) लाने की कोशिश की जा रही थी.

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) में ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस (Jnaneswari Express) के एसी कोच से रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) ने करोड़ो रुपये का सोना बरामद किया है. आरपीएफ ने ट्रेन से पांच करोड़ रुपये मूल्य के सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। माना जा रहा है कि सोने को दुबई (Dubai) से भारत (India) लाने की कोशिश की जा रही थी. झारखंड व ओडिशा की आरपीएफ की इस संयुक्त कार्रवाई में दो संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है जिनसे पुछताज जारी है.

बता दें कि शुक्रवार को हावड़ा से मुंबई जा रही ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में सोने की तस्करी किए जाने का खूफिया इनपुट मिला था. इसके बाद चक्रधरपुर रेल मंडल के अलावा ओडिशा आरपीएफ को भी अलर्ट किया गया था। जब इस ट्रेन की जांच की गई तो इसमें दो व्यक्तियों के पास से सोने के बिस्कुट बरामद हुए. पकड़े गए दोनों संदिग्धों का नाम दिनेश यादव एवं राहुल बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: प्याज की कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश सरकार गंभीर, अब इतना ही प्याज कर पाएंगे स्टॉक

जिसके बाद झारसगुड़ा स्टेशन पर उन्हें उतार लिया गया. पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों संदिग्ध महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। पकड़ा गया सोना कहां से कहां जा रहा था, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई. आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गए सोने के बिस्किट पर दुबई अलएतिहाद की सील लगी हुई है।

मीडिया में लगाए गए कयासों के मुताबिक, इस सोने को हावड़ा या भुवनेश्वर से मुंबई भेजा जा रहा था। जप्त की गई सोने की बिस्किट करीब 100 ग्राम वजन की थी और इनकी कुल मात्रा करीब 12 किलो है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के गुना में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

पुलिस से इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार बाजार रेट में जप्त सोने की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है। इस कार्रवाई के बाद सेंट्रल एक्साईज एवं आइटी के अफसरों के भी कान खड़े हो गए हैं और अब इन संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर इसमें सोने तस्करी के गिरोह के संबंध में आरपीएफ की टीम खोजबीन कर रही है।

First Published: Oct 12, 2019 08:59:35 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो