logo-image

छत्तीसगढ़ में नक्सली कैंप पर सुरक्षाबलों ने बोला धावा, कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना

राजनांदगांव में पुलिस ने एक नक्सली कैंप से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को 24 घंटों के अंदर दूसरी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. राजनांदगांव में पुलिस ने एक नक्सली कैंप से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए हैं. इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ भी हुई. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार की खबर दिखाने पर जिला पंचायत के CEO ने दी पत्रकारों को मारने की धमकी

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को आज राजनांदगांव-कांकेर-गढ़चिरौली जिले के सीमा पर औंधी थाना इलाके के कोहकाटोला जंगल में नक्सली कैंप मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आज सुबह इस नक्सली कैंप पर हमला बोल दिया. जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ एवं आईटीबीपी की टीम ने यह संयुक्त कार्यवाही की. इसके बाद नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच काफी समय तक जबरदस्त मुठभेड़ होती रही. इसी दौरान खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले, लेकिन वो अपने हथियार, गोला बारूद समेत जमाम सामान छोड़ गए. हालांकि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने और मारे जाने की संभावना है. नक्सली कैंप से एक 303 रायफल, दो 12 बोर की पिस्तौल, एक भरमार, एक एयर गन, वायरलेस सेट, तीन टेंट एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- अनाज बंद करने के बाद केंद्र सरकार ने अब छत्तीसगढ़ को दिया यह झटका

इससे पहले गुरुवार को नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में पुलिस ने आठ लाख रूपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक, राज्य के धमतरी जिले के बोराई थाना क्षेत्र में इस महीने की 18 तारीख को पुलिस ने डोकरा की पत्नी डिविजनल कमेटी की सदस्य और सीतानदी एरिया कमेटी की सचिव सीमा को मुठभेड़ में मार गिराया था. इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों का दल अलग अलग हो गया था तथा विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय था.

उन्होंने बताया कि पुलिस को नक्सली डोकरा के बारे में जानकारी मिली और उसे कांकेर जिले से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डोकरा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले का निवासी है. इसके खिलाफ गरियाबंद और धमतरी जिले के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, आगजनी, मारपीट जैसे कई मामले दर्ज हैं.

यह वीडियो देखें-