BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

सुकमा में नक्सली ठिकानों पर पुलिस ने मारा छापा, 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया

News State Bureau  |   Updated On : August 12, 2019 01:07:39 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सुकमा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस के सामने रविवार को सात नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. समर्पण नक्सलियों के निशानदेही पर पुलिस ने छापा मारा था. इस दौरान तीन इनामी सहित सात नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. साथ ही 35 किलो जिलेटिन रॉड भी बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में से एक पर 3 लाख रुपये और दो पर एक-एक लाख रुपये का ईनाम घोषित था. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इस मामले की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ला ने जताई छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में शामिल होने की इच्छा, कही ये बड़ी बात

सुकमा पुलिस के मुताबिक, नक्सलियों के नीति से परेशान होकर लगातार नक्सली मुख्यधारा में जुड़ रहे हैं. समर्पण नक्सलियों से बस्तर पुलिस को भी कामयाबी मिलती है. समर्पण नक्सली उन इलाकों का जानकारी देते हैं जहां पर नक्सलियों ने अपनी पैठ जमा रखी है और पुलिस विभाग को समर्पित नक्सलियों से मिली जानकारी से सफलता हासिल होती है. छापेमार कार्रवाई कर कई नक्सलियों को गिरफ्तार करने में भी सफल होते हैं.

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस से पहले रायपुर ने रचा इतिहास, देश में पहली बार निकली 15 किमी लंबी तिरंगा यात्रा, देखें तस्वीरें

उधर, दंतेवाड़ा में जिला पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने घेराबंदी कर माओवादी सीएनएम सदस्य मुचाकी लिंगा को गिरफ्तार किया है. यह नक्सलियों के लिए दैनिक उपयोगी सामग्री खरीदने साप्ताहिक बाजार कुआकोंडा आया था, इसके अलावा मुचाकी लिंगा नक्सलियों के लिए गांव में मीटिंग बुलाना, खाने की व्यवस्था करना, नाच गाकर माओवादी विचारधारा गांव-गांव तक पहुंचाने और रेकी करने का काम करता था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Aug 12, 2019 01:07:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो