BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, 10 नक्सलियों को किया ढेर

News State Bureau  |   Updated On : February 07, 2019 03:32:55 PM
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को 10 नक्सलियों को खत्म कर दिया गया.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को 10 नक्सलियों को खत्म कर दिया गया. (Photo Credit : )

बीजापुर:  

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया. इस ऑपरेशन को स्पेशल टास्क फोर्स और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स ने मिलकर अंजाम दिया. इस पर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि 10 नक्सलियों को मार गिराया है फोर्स में मैं सभी को बधाई देता हूं जो अच्छा काम कर रहे हैं. सभी को इनाम दिया जाएगा. लगातार हमारी फोर्स आगे बढ़ रही है और हम बातें नहीं करते काम करके दिखाते हैं यह ऑपरेशन कल होना था किसी कारण से कल नहीं हो पाया और बड़ी सफलता मिलती.

यह भी पढ़ेंः बस्‍तर के बच्‍चों के सपनों को आग लगा रहे हैं शहरी नक्‍सली और कांग्रेस माओवादियों को कहती है क्रांतिकारी

बीजापुर के एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि गुरुवार को STF और DRG ने मिलकर 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया. उनके पास से 11 हथियार बरामद हुए हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है. इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही सुकमा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला की जान चली गई थी.

जानकारी के मुताबिक, "बीती रात पुलिस को इंद्रावती नदी के आसपास नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर पुलिस दल को रवाना किया गया था, जिसके बाद यहां सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।"

सुकमा में हुआ था हमला
सुकमा के sp जितेंद्र शुक्ला ने बताया था कि गोदेलगुडा गांव निवासी महिला किसी दैनिक कार्य के लिए जंगल गई थी और उसी दौरान वह सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच हो रही गोलीबारी की चपेट में आ गई. उनके साथ गईं एक अन्य महिला घायल हो गई थीं. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस का एक दल इलाके में अभियान चलाने के बाद लौट रहा था. उसी दौरान आम नागरिकों की तरह दिखने वाले 6-7 नक्सलियों ने रेंगईगुड़ा इलाके में उन पर गोलीबारी शुरू कर दी.

First Published: Feb 07, 2019 01:58:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो