logo-image

कब सुरक्षित होंगी बेटियां? बिहार में 24 घंटे में दो मासूमों के साथ हैवानियत

हैदराबाद में पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में 4 आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराने जाने के बाद यह कहा जाने लगा कि अब इससे बेटियों के साथ ऐसी घटनाओं पर लगाम लग जाएगी. मगर हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं.

Updated on: 07 Dec 2019, 10:11 AM

सुपौल/दरभंगा:

हैदराबाद में पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में 4 आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराने जाने के बाद यह कहा जाने लगा कि अब इससे बेटियों के साथ ऐसी घटनाओं पर लगाम लग जाएगी. मगर हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं. बिहार में अपराधियों और बलात्कारियों के हौसले आसमान पर है और पुलिस पूरी तरह से इन घटनाओं को रोकने में नाकामयाब है. राज्य से एक के बाद एक आत्मा को झकझोरने वाली दरिंदगी भरी घटना सामने आ रही हैं. पिछले कुछ घंटों के अंदर ही बिहार में दो बेटियों के साथ हैवानियत की गई है.

यह भी पढ़ेंः पोर्न साइट पर बोले नीतीश कुमार, मोदी सरकार देशभर में बंद करे ऐसी वेबसाइट, क्योंकि इससे...

दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया है. घर के सामने खेल रही बच्ची को हवश का भूखा टेंपो चालक अगवा करके ले गया और एक बगीचे में जाकर मासूम के साथ हैवानियत भरी घटना को अंजाम दिया. कुछ देर बाद परिजन बच्ची को खोजते हुए बगीचे पहुंचे तो वह लहूलुहान पड़ी हुई थी और टेंपो चालक वहां से भाग गया था. बच्ची की स्थिति देखकर परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पीड़ित परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

उधर, सुपौल जिले के निर्मली थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की के अपहरण के बाद उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि लड़की घर के पास पिता के आने का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान बाइक पर सवार होकर एक शिक्षक समेत दो युवक वहां आए और उसे जबरन बाइक पर बैठाकर पुरानी रजिस्ट्री ऑफिस के पास एक कमरे में ले गए. जहां नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है और यह भी बताया है कि आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा 50-50 हजार का इनाम, पप्पू यादव ने किया ऐलान

गौरतलब है कि बक्सर और समस्तीपुर में दो युवतियों के अधजले शव मिलने के बाद बिहार में गुस्सा है. इन दोनों मामलों में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं. पुलिस दोनों मृतक युवतियों की पहचान भी नहीं कर पाई है. इन घटनाओं को लेकर लोगों का गुस्सा चरम पर है. कई संगठन अपने-अपने ढंग से सड़कों पर आक्रोश प्रदर्शित करते हुए हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस बीच राजनीति भी तेज हो गई है.