Weather Update Bihar, 1 November: जानिए आज बिहार में मौसम का क्या है मिजाज, पढ़ें पूरी Detail

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 01, 2019 01:14:16 PM
जानिए आज बिहार में मौसम का क्या है मिजाज

जानिए आज बिहार में मौसम का क्या है मिजाज (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  जानिए बिहार में आज कैसा है मौसम.
  •  बिहार में आज मनाया जा रहा है छठ पर्व.
  •  जानिए मौसम विज्ञान का क्या है लेटेस्ट अपडेट.

नई दिल्ली:  

पटना (Patna) सहित बिहार (Bihar) राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग (Meterological Department) ने अगले 24 घंटे के दौरान मौसम (weather) में किसी खास परिवर्तन होने से इनकार किया है। शुक्रवार को पटना (Patna) का न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Meterological Department, Patna) के मुताबिक, भागलपुर (Bhagalpur) का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री, गया का 17.8 डिग्री तथा पूर्णिया का 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में JDU के शामिल होने वाली अटकलों पर कही ये बड़ी बात

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में बादल (Cloudy weather expected) छाए रहेंगे तथा तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। हालांकि बारिश की उम्मीद नहीं के बराबर है।
पटना का शुक्रवार को अधिकतम पारा 29.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार है। वहीं, पटना का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
छठ पर्व की हुई शुरूआत

यह भी पढ़ें: पुलिस से बचने के लिए भागे युवकों की करंट लगने से हुई मौत, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार में छठ पर्व शुरू हो चुकी है. वैसे तो ये त्योहार मुख्य रूप से बिहार में मनाया जाता है लेकिन अब इसे दिल्ली (Delhi) और मुंबई (Mumbai) जैसे शहरों में भी बड़े धूमधाम से मनाया जाने लगा है. कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से सप्तमी की तिथि तक भगवान सूर्यदेव (Lord Surya) की अटल आस्था का पर्व 'छठ पूजा' (Chhath Puja) मनाया जाता है.

First Published: Nov 01, 2019 01:14:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो