logo-image
Live

VIP ने प्राइवेट स्कूलों की 3 माह की फीस माफ करने की मांग की

वीआईपी सवर्ण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास सिंह ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन के इस दौर में बच्चों की छुट्टी है और संभावना है कि इस पूरे माह में स्कूलों में छुट्टी रहे.

Updated on: 07 Apr 2020, 04:27 PM

पटना:

Coronavirus (Covid-19): बिहार के विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने लॉकडाउन में संकट से जूझ रहे लोगों के लिए स्कूलों की तीन महीने की फीस माफ करने की मांग की है. वीआईपी सवर्ण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास सिंह ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन के इस दौर में बच्चों की छुट्टी है और संभावना है कि इस पूरे माह में स्कूलों में छुट्टी रहे. उन्होंने कहा कि आज शहर हो या ग्रामीण इलाके हों, अधिकांश अभिभावक अपने बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला करवा चुके हैं, जबकि इस लॉकडाउन में कई अभिभावकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- Corona Virus India Live : सरकार की अपील- लॉकडाउन का करें पालन: स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना संकट से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा

इस स्थिति में स्कूलों को फीस लेना सही नहीं है. सिंह ने सरकार से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि कोरोना संकट से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है. ऐसे में जब स्कूल बंद हैं, तब फीस लेने का कोई औचित्य ही नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर फिर भी कोई स्कूल, फीस की मांग करते हैं, तो सरकार को इस पर सख्ती करना चाहिए और फीस माफी को लेकर एडवाइजरी करना चाहिए.