logo-image

अयोध्या मामले पर ओवैसी पर फिर गुर्रराए गिरिराज, जानें अब क्या कहा

गिरिराज सिंह ने कहा, जब कोर्ट के आदेश को पक्षकार इकवाल अंसारी ने भी स्वागत किया है और देश की जनता से गुजारिश की है की शांति बनाये रखें, ऐसे में ओवैसी का बयान माहौल को बिगाड़ने वाला है.

Updated on: 16 Nov 2019, 05:40 PM

Patna/Purnia:

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज पूर्णिया में असस्दुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ओवैसी देश का माहौल खराब करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि देश की जनता इस बात की इजाजत नहीं देगी. उन्होंने कहा कि जब कोर्ट के आदेश को पक्षकार इकवाल अंसारी ने भी स्वागत किया है और देश की जनता से गुजारिश की है की शांति बनाये रखें, ऐसे में ओवैसी का बयान माहौल को बिगाड़ने वाला है. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीओके के बिना कश्मीर अभी अधुरा है और जिस दिन पीओके हिंदुस्तान का हिस्सा होगा उसी दिन सम्पूर्ण हिंदुस्तान कहलाएगा. इस मौके पर पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा और पूर्व मंत्री लेशी सिंह मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें- जावा ने भारत में लॉन्च की Jawa Perak, जानें कीमत और खूबियां

बतादें राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है. वहीं इस फैसले के खिलाफ शुक्रवार को ओवैसी एक ट्वीट जारी कर कहा है कि उन्हें मस्जिद वापस चाहिए. इसके पहले अयोध्या के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने कहा था कि वह फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि सुप्रीम कोर्ट से गलती नहीं हो सकती है. ऐसे माहौल में जब एनएसए चीफ अजीत डोभाल ने बैठक कर साफ-साफ कहा था कि ऐसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए जिससे पाकिस्तान फायदा उठा सके. गौरतलब है कि ओवैसी के पहले वाले बयान को पाकिस्तान की मीडिया ने जमकर उछाला था.

गौरतलब है कि इसके बाद ही मुस्लिम और हिंदू धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर एनएसए चीफ अजीत डोभाल ने बयानों में संयम बरतने की अपील की थी. इसके बावजूद कल तक सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने की बात कह रहे तमाम मुस्लिम धर्म गुरुओं ने फैसले पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. भले ही वह जफरयाब जिलानी हों या अरशद मदनी. अब इस कड़ी में ओवैसी ने तो एक कदम आगे बड़ते हुए विवादस्पद और उकसावेपूर्ण बयान ही दे डाला है.

बता दें कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए जमीन राम मंदिर के लिए दे है. साथ ही संविधान के अनुच्छेद 142 से मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित करने का आदेश दिया था. अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने सवाल उठाए थे. उन्‍होंने फैसले पर असहमति जाहिर की थी। साथ ही यह भी कहा था कि फैसला मंजूर है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से भी गलती हो सकती है. ओवैसी ने सवाल किया कि अगर मस्जिद नहीं गिरी होती तब भी सुप्रीम कोर्ट क्या यही फैसला करता?