logo-image

नीतीश की जल-जीवन-हरियाली यात्रा के जवाब में तेजस्वी की प्रतिरोध सभाएं

तेजस्वी यादव ने एनआरसी, एनपीआर और सीएए को लेकर लोगों के बीच पहुंचने की योजना बनाई है.

Updated on: 10 Jan 2020, 03:03 PM

पटना:

चुनावी साल में सभी राजनीतिक दलों के नेता आम लोगों से जुड़ने का प्रयास करने में लगे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां अपनी जल-जीवन-हरियाली यात्रा के जरिए राज्य के सभी जिलों में लोगों के बीच जा रहे हैं, वहीं अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने भी प्रतिरोध सभाओं के जरिए लोगों से संपर्क साधने की योजना बनाई है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लोगों के बीच पहुंचने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ेंः जेडीयू नेता अजय आलोक बोले - 2020 में फिर से नीतीश, बाकी सब फिनिश

राजद के एक नेता ने बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के निर्देश पर तेजस्वी यादव बिहार के विभिन्न जिलों में प्रतिरोध सभाएं करेंगे और बताएंगे कि यह कानून किस तरह समाज में खराब माहौल पैदा कर रहा है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि तेजस्वी इसकी शुरुआत 16 जनवरी से सीमांचल क्षेत्र से करेंगे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी सीएए के खिलाफ राजद तेजस्वी के नेतृत्व में राजधानी पटना की सड़कों पर उतर चुका है.

राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने बताया कि यह निर्देश लालू यादव ने दिया है. उन्होंने कहा कि पहली सभा 16 जनवरी को किशनगंज में होगी, जबकि उसके अगले दिन 17 जनवरी को अररिया में तेजस्वी एक रैली को संबोधित करेंगे. 18 जनवरी को वह कटिहार के नगपालिका मैदान स्थित राजेंद्र स्टेडियम में प्रतिरोध सभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः जेडीयू और बीजेपी दो सिद्धांतहीन सत्तालोलुप दल, आरजेडी ने कसा तंज

उल्लेखनीय है कि विपक्ष लगातार सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर हमलावर है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भी ट्वीटर के जरिए सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं. गौरतलब है कि विपक्ष के महागठबंधन में शामिल रालोसपा, कांग्रेस, विकासशील इंसान पार्टी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा भी सीएए के विरोध में हैं.