logo-image

RJD को लालू नहीं अब तेजस्वी चाहिए..साइकिल की राह पर लालटेन!

बिहार में जिस दल को लालू प्रसाद यादव ने बनाया अब उसी दल के नेतृत्व को लालू प्रसाद यादव के बजाय उनके पुत्र तेजस्वी यादव को देने की पहली बार मांग उठी है.

Updated on: 20 Aug 2019, 08:22 PM

पटना:

बिहार में जिस दल को लालू प्रसाद यादव ने बनाया अब उसी दल के नेतृत्व को लालू प्रसाद यादव के बजाय उनके पुत्र तेजस्वी यादव को देने की पहली बार मांग उठी है. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की तरह अब पिता के बजाय पुत्र में पार्टी के नेता  निष्ठा दिखा रहे हैं. लालू के घर में पार्टी नेतृत्व को लेकर पहले से ही खुले हैं कई मोर्चे मगर अब आवाज़ तेजस्वी के लिये बुलंद हो रही है. जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की कमान मुलायम सिंह यादव के रहते अखिलेश को दी जा सकती है तो बिहार में लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल में ये क्यों नहीं हो सकता.

सवाल हमारा नहीं बल्कि ये आवाज़ पहली बार खुल कर सामने आयी है. लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद से परिवार और पार्टी के अंतर्कलह की वजह से तेजस्वी यादव अज्ञातवास पर हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और वरिष्ठ विधायक भाई बिरेन्द्र ने न्यूज़ नेशन से कहा अब वक़्त आ गया पार्टी की कमान तेजस्वी को मिले. तेजस्वी ही हैं महागठबंधन में मुख्यमंत्री का चेहरा.अब कोई विकल्प नहीं,तेजस्वी ही पार्टी चला सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार : तेजस्वी नदारद, राजद नेताओं में संशय

पहली बार लालू यादव को दरकिनार कर तेजस्वी को पार्टी की बागडोर देने की बात सामने आयी है. लालू प्रसाद यादव रांची में चारा घोटाला में सज़ा काट रहे हैं. फिलहाल राबड़ी देवी ने पार्टी की कमान सम्भाल रखा है. लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज़ प्रताप और पुत्री मीसा भारती भी पार्टी पर अपनी पकड़ चाहती हैं. इधर अन्दरखाने से खबर की तेजस्वी की नाराज़गी भी इसी बात पर की पार्टी पर उसका एकाधिकार हो.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तानी एंकर की हिमाकत, दिल्‍ली छीन लेने की दी धमकी, जानें क्‍या कहा हिंदुस्‍तानी शेरों ने

अब तो दल के दूसरे विधायक और नेता भी इस पक्ष में खुल कर सामने आ रहे हैं . विधायक विजय प्रकाश को तेजस्वी यादव में तमाम उम्मीदें दिखती हैं,ये तो बिहार सरकार की कमान तेजस्वी को मिल जाये इसकी मनोकामना कर रहे हैं. लालू प्रसाद की पार्टी में इस नए नेतृत्व की चर्चा पर नज़र विरोधियों की भी है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान में बैठे दाऊद की भारत में साजिश, जानिए तिहाड़ जेल में क्‍या करा रहा मुंबई दंगों का आरोपी

भाजपा विधायक संजय सरावगी बता तो रहे इसे पार्टी का अन्दरूनी मामला मगर ताज़ मिलने के पहले तेजस्वी को नकार भी रहे हैं.उन्हें इस बात का एहसास की अगर तेजस्वी ने कमान ली तो फिर अगले विधान सभा चुनाव में वो मुख्यमंत्री पद का चेहरा भी होंगे.तेजस्वी यादव को कमान राजद की मिले इसको लेकर आज पहली बार खुल कर पार्टी के नेताओं ने बयान तो दिया मगर इसका असर अब लालू की पार्टी और परिवार दोनो पर जल्द ही दिखेगा.