logo-image

तेजस्वी यादव के पटना वापसी पर बड़े भाई तेज प्रताप ने कही ये बड़ी बात, पढ़ें पूरी खबर

पूर्व मंत्री व विधायक तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ‘महाभारत’ की संज्ञा दी है.

Updated on: 22 Aug 2019, 11:10 AM

highlights

  • तेज प्रताप यादव ने तेजस्वी यादव का किया स्वागत.
  • तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ‘महाभारत’ की संज्ञा दी है.
  • तेज प्रताप ने विरोधियों को सावधान रहने की हिदायत भी साथ में दे डाली है. 

पटना:

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Opposition Leader Tejashwi Yadav) बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. तेजस्वी के पटना पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए खुद उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने निराले बाहें फैलाए खड़े दिखाई दिए. उन्होंने एक बार फिर तेजस्वी यादव को महाभारत का अर्जुन और खुद को कृष्ण बताते हुए विरोधियों को सावधान हो जाने तक की हिदायद दे डाली है.

पूर्व मंत्री व विधायक तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ‘महाभारत’ की संज्ञा दी है. उन्होंने कहा है कि महाभारत का युद्ध होने वाला है और अब उनका अर्जुन पहुंच चुका है. ऐसे में विरोधियों को अब हमसे सावधान हो जाना चाहिए.


अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत प्रशासन ने पटना जंक्शन के सामने दूध बाजार को तोड़ा तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को धरने पर बैठे थे. लगभग आधे घंटे तक तेज बारिश में भी वो धरने से नहीं हटे. कार्यकर्ताओं ने उनके लिए छाता की व्यवस्था की. तेजस्वी दावा किया कि दूध बाजार सरकार ने बनाया था. यह अतिक्रमण नहीं हो सकता. अधिकारी कोई आदेश नहीं दिखा रहे हैं, जिसके तहत इसे तोड़ा गया. गौरतलब है कि तेजस्वी मंगलवार को ही पटना लौटे थे. इसके अगले ही दिन वह धरने पर बैठ गए. उल्लेखनीय है कि अपनी कार्यशैली को लेकर तेजस्वी हाल के दिनों में पक्ष-विपक्ष के निशाने पर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में जंगलराज! अदालत परिसर से निकलते वक्त अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या

नेता प्रतिपक्ष के स्टेशन के समाने बीच सड़क पर धरना पर बैठने से यातायात व्यवस्था काफी बाधित हुई. बाद में प्रशासन ने स्टेशन गोलम्बर के फ्रेजर रोड छोर से वाहनों को डायवर्ट किया ताकी जाम न लगने पाए. धरने के दौरान सैकड़ों की संख्या में दूध विकेता, आसपास के दुकानदार और राजद कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारे लगाते रहे. आरोप लगाया कि सरकार ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की और ना ही किसी को नोटिस दी गई. अचानक प्रशासन ने पूरे बाजार को तोड़ दिया. दस हजार गरीब लोग सड़क पर आ गए थे.

यह भी पढ़ें: बिहार : नहीं किया लल्लू मुखिया ने सरेंडर, पुलिस ने शुरू की दोबारा कुर्की जब्ती की कार्रवाई 

आरोप लगाया कि जिस राज्य में डीजीपी कह रहा हो कि वह असुरक्षित है वहां कानू व्यवस्था की चर्चा बेइमानी है. इसके पहले तेजस्वी यादव ने बयान जारी कर कहा है कि पुलिस का काम सिर्फ सरकारी आकाओं की राजनीति को पंख देना रहा गया है.