logo-image

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शाही शादी कैसे पहुंची तलाक तक, जानिए यहां

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का फैमिली ड्रामा सुर्खियों में बना है. घर के अंदर से शुरू हुई लड़ाई एक बार फिर सड़कों पर आ चुकी है.

Updated on: 27 Dec 2019, 11:32 AM

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का फैमिली ड्रामा सुर्खियों में बना है. घर के अंदर से शुरू हुई लड़ाई एक बार फिर सड़कों पर आ चुकी है. लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच अदालत में तलाक का मामला लंबित है. लेकिन उससे पहले सास राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या का सामान उसके मायके वापस भेज दिया. उधर, ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने उस सामान को लेने से इनकार कर दिया और उसके खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाने को कहा. तो वहीं बीते मंगलवार को कोर्ट ने तेजप्रताप को पत्नी ऐश्वर्या को हर महीने 22000 रुपये गुजारा भत्ता देने का आदेश दियाय़ इसके साथ ही अलग से केस लड़ने के लिए उन्हें दो लाख की राशि देने को कहा.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में सत्ता बदली तो लालू प्रसाद ने जेल में सजाया दरबार

12 मई 2018 में ऐश्वर्या और तेज प्रताप की शादी शाही अंदाज में हुई थी. राबड़ी देवी ने पढ़ी-लिखी और सुंदर बहू के रूप में ऐश्वर्या को चुना था. ऐश्वर्या को अपनी बहू बनाने पर लालू यादव भी काफी खुश थे. पटना में काफी धूमधाम से यह शादी हुई थी, जिसमें देशभर आम से खास लोग पहुंचे थे. मगर कुछ ही महीनों के बाद यह शादी कोर्ट में तलाक तक पहुंच गई. 1 नवंबर 2018 को तेजप्रताप अचानक पटना के फैमिली कोर्ट पहुंचे और तलाक का अर्जी दे डाली. तेजप्रताप के इस फैसले से लालू परिवार की साख हिल गई. यह खबर आग की तरह राजनीतिक गलियारों के साथ-साथ आम जनता तक फैल गई. सभी तेजस्वी के इस फैसले से हैरान रह गए.

माना जाता है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की यह शादी बेमेल थी और दोनों ही उससे नापसंद थे. ऐश्वर्या दिल्ली में रहीं और विदेशों में पढ़ी आधुनिक विचारों वाली लड़की हैं. जबकि तेजप्रताप यादव पटना में पले-बढ़े हैं. दोनों का कोई मेल ही नहीं था. दोनों विचार और रहन-सहन एक-दूसरे से नहीं मिलते. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की आदतें और पसंद भी अलग-अलग हैं. लेकिन दो राजनीतिक परिवारों के पसंद के चलते यह शादी हुई. क्योंकि ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय लालू यादव के काफी करीबी माने जाते थे और राबड़ी देवी भी ऐश्वर्या को पसंद करती थीं.

वैसे तेजप्रताप यादव बचपन से मूडियल किस्म के रहे हैं. ऐसे में लालू परिवार को लगा कि कुछ समय बाद सब ठीक हो जाएगा और तेजप्रताप अपने फैसले को वापस ले लेंगे. मगर इसके बाद तेजप्रताप-ऐश्वर्या के प्यार और लालू परिवार में लड़ाई की खाई गहरी होती चली गई. मां राबडी ने तेजप्रताप को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा. हालांकि इसके बावजूद ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रह रही थीं. एक दिन ऐश्वर्या अचानक रोते हुए राबड़ी के घर से अकेली निकलीं और अपने मायके चली गईं. ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी पर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया था. साथ ही उन्होंने पति तेज प्रताप के साथ उनके तनावपूर्ण संबंध के लिए भी मीसा को जिम्मेदार ठहराया था.

यह भी पढ़ेंः नीतीश की इस योजना पर तेजस्वी बोले- यह सरकारी खजाना लूटने का नया अध्याय

इस बीच तेजप्रताप ने अपना घर छोड़ दिया और अलग रहने लगे थे. उन्होंने अपने निजी जीवन में किसी के भी हस्तक्षेप करने से साफ मना कर दिया था. समय बीतता गया तो ऐश्वर्या और राबड़ी देवी के बीच गुस्सा भी कम होता गया. आखिरकार कुछ समय बाद राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या के लिए अपने घर का दरवाजा खोल दिया. हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल में प्रवेश कर सकी. लालू परिवार में यह लड़ाई ज्यादा दिन तक शांत नहीं रह सकी. लालू प्रसाद का परिवार एक बार फिर पारिवारिक विवाद को लेकर सुर्खियों में है. हाल ही में पत्नी ऐश्वर्या ने पटना के एक थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति पर प्रताड़ित करने व मारपीट करने के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया. ऐश्वर्या ने महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया कि रात में राबड़ी देवी के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई और उन्हें घसीटकर घर से बाहर निकाल दिया गया.