logo-image

बिहार में मानव श्रृंखला के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शिक्षक की मौत

बिहार में 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के साथ नशा-मुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत रविवार को राज्यभर में मानव श्रृंखला बनाए जाने के दौरान यहां एक शिक्षक की मौत हो गई.

Updated on: 19 Jan 2020, 06:31 PM

पटना:

बिहार में 'जल-जीवन-हरियाली' अभियान के साथ नशा-मुक्ति, बाल विवाह रोकथाम एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर जागरूकता अभियान के तहत रविवार को राज्यभर में मानव श्रृंखला बनाए जाने के दौरान यहां एक शिक्षक की मौत हो गई. दरभंगा जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि दरभंगा में मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए बच्चों के साथ सड़क पर पहुंचे एक शिक्षक की मौत हो गई. मृतक शिक्षक की पहचान मोहम्मद दाऊद के रूप में की गई है, जो एक उर्दू स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे.

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ़ त्यागराजन एस़ एम़ ने आईएएनएस को बताया कि दरभंगा के केउटी थाना क्षेत्र में यह घटना हुई है. उन्होंने बताया कि शिक्षक की मौत हार्ट अटैक से हुई है. त्यागराजन ने कहा कि अधिकारियों की एक टीम को उनके घर भेजा गया है. उनके परिजनों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

पूरे बिहार में रविवार को अपराह्न 11़ 30 बजे से 12 बजे तक मानव श्रृंखला बनाई गई थी. सरकार का दावा है कि इस मानव श्रृंखला में करीब 4़25 करोड़ लोगों की भागीदारी के साथ 16 हजार किलोमीटर से अधिक लंबी कतार बनाकर बिहार ने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है.

मानव श्रृंखला का मुख्य आयोजन पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में मानव श्रृंखला बनाई गई.