मोदी का RJD पर बड़ा आरोप- गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और घोटालों से...

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 03:47:27 PM
मोदी का RJD पर आरोप- गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और घोटालों से...

मोदी का RJD पर आरोप- गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और घोटालों से... (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने राष्ट्रीय जनता दल पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. मोदी ने आरजेडी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और फिर घोटालों से सम्पत्ति जुटाना ही उनका असली रोडमैप है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून से किसी भारतीय की नागरिकता पर कोई खतरा नहीं, लेकिन राजद (RJD) एक समुदाय को इसके खिलाफ भड़काने में लगा है. 

यह भी पढ़ेंः तेजप्रताप के करीबी ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज कराया केस, लगाए गंभीर आरोप

सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार प्रोमोशन में रिजर्वेशन की व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करने पर विचार कर रही है, जबकि राजद रिजर्वेशन खत्म करने की अफवाह फैला रहा है. डिप्टी सीएम ने आगे कहा, 'नागरिकता कानून, जनसंख्या रजिस्टर ( एनपीआर) और रिजर्वेशन जैसे हर मुद्दे पर एनडीए ने बार-बार स्थिति स्पष्ट की, लेकिन जिनको पढ़ने-लिखने से कोई मतलब नहीं, उन्हें न तो कोई बात समझ में आती है, न वे कुछ समझना ही चाहते हैं. राजद की राजनीति किसी मुद्दे पर समझ विकसित करने से नहीं, बल्कि केवल झूठा प्रचार करने पर टिकी है.'

सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'बिहार में एनडीए सरकार ने केवल न्याय के साथ विकास और सेवा के काम के आधार पर ही जनता से आशीर्वाद पाया है. 2005-10 के बीच सरकार ने पहली बार पंचायत चुनाव में दलितों-पिछड़ों- महिलाओं को रिजर्वेशन देकर चुनाव कराए. पहली बार स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए साइकिल-पोशाक योजना लागू की गई है. चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान, IIIT का पटना में कैंपस और चाणक्य लॉ यूनिवर्सिटी जैसे संस्थान बिहार को मिले.' उन्होंने कहा कि यह काम लालू सरकार में शुरू हुए प्रतिभा पलायन पर अंकुश लगाने में कारगर हुए.

यह भी पढ़ेंः लीची किसानों की बदलेगी किस्मत, कोका कोला उठाने जा रही है बड़ा कदम

मोदी ने कहा कि ऐसे जनहित के काम की वजह से ही 2010 के चुनाव में एनडीए को तीन चौथाई सीटों पर विजय मिली थी. बीजेपी नेता ने दावा किया कि 2020 में भी यह सफलता दोहराई जाएगी.

First Published: Feb 14, 2020 03:32:55 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो