logo-image

मोदी ने पूछा- आरजेडी के शासनकाल में ईमानदार अफसरों ने तबादले क्यों कराए

गौरतलब है कि बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले सियासी दलों में जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है.

Updated on: 16 Feb 2020, 11:14 AM

पटना:

बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और उसके युवा नेताओं पर हमला बोला है. मोदी ने कहा कि आरजेडी (RJD) ने अपने 15 साल के राज में नौकरशाही को भ्रष्ट और अक्षम बनाकर बिहार का विकास ठप कर दिया था, राज्य सरकार के कई निगमों को खोखला कर अनुत्पादक बना दिया था और निगम के कर्मचारियों को भूखमरी के कगार पर ला दिया था. उन्होंने कहा कि उसी दल का युवा नेतृत्व अपने बुजुर्गों के गुनाह भूल गया है या जनता को धोखा देना चाहता है.

यह भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार की सुरक्षा के लिए CPI नेता डी. राजा ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र

सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'लालू प्रसाद ने एक चुनाव से पहले हाजीपुर में अपने वाहन की जांच करने वाले अफसरों को 'चप्पल मार कर सीधा' करने की धमकी सार्वजनिक रूप से दी थी. लालू-राबड़ी की संतानें यही संस्कार लेकर राजनीति में आई हैं, इसलिए वे प्रधानमंत्री तक की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे चुके हैं.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'लालू प्रसाद के राजनीतिक और जैविक उत्तराधिकारियों को एक सिपाही के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई पर बोलने से पहले तथ्यों की जानकारी लेनी चाहिए थी और यह भी जानना चाहिए था कि उनके माता-पिता के राज में सिपाही क्या, आइएएस-आइपीएस स्तर के अधिकारियों को किस तरह अपमानित किया जाता था. राजद बताए कि उसके कार्यकाल में कई योग्य और ईमारदार अफसरों ने बिहार से बाहर तबादले क्यों करा लिए थे.'

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार के मंत्री ने तेजस्वी की 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा में इस्तेमाल बस पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले सियासी दलों में जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. कभी पोस्टर, कभी सड़कों पर, कभी जनसभाओं में तो कभी सोशल मीडिया के जरिए पार्टियों के बीच आपस में हमले जारी हैं. बहरहाल, देखना वाली बात यह है कि राजनीतिक दलों की 'पोल खोल' भाषणबाजी से जनता पर कितना असर होता है.