logo-image

बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान मची भगदड़, 2 बच्चों की मौत; कई घायल

बिहार के औरंगाबाद में शनिवार को छठ पूजा के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई, जिससे भगदड़ मच गई.

Updated on: 02 Nov 2019, 11:44 PM

नई दिल्ली:

बिहार के औरंगाबाद में शनिवार को छठ पूजा के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई, जिससे भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 2 बच्चों की मौके पर मौत हो गई है. इस हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास हुआ है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक भगदड़ की वजह नहीं बताई है, लेकिन पुलिस का कहना है कि उम्मीद से ज्यादा भीड़ होने की वजह से अफरातफरी मची है.

यह भी पढ़ेंः हॉकी प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरीः महिला के बाद पुरुष टीम ने भी कटाए ओलंपिक टिकट

आपको बता दें कि इससे पहले 2012 में भी छठ पूजा के दौरान बिहार की राजधानी पटना में हादसा हुआ था. इस दौरान बांस के बल्लियों से बना पुल टूट गया था. इसके बाद भगदड़ मचने से 18 लोगों की मौत हो गई थी. औरंगाबाद की घटना में पुलिस का कहना है कि मृतक बच्चों की पहचान हो गई है. मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 साल का लड़का है, जबकि हादसे में दूसरी मौत एक छोटी बच्ची की हुई है. ये बच्ची भोजपुर के सहार की रहने वाली है, इसकी उम्र मात्र 18 महीने है.

पुलिस ने आगे कहा कि छठ पूजा को लेकर देव में मेला लगा हुआ था. भगदड़ क्यों मची इसका पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा वे भी बिना कारण जाने इधर-उधर भागने लगे, तुरंत ही मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. प्रशासन ने कई घंटों की कोशिश के बाद हालात पर काबू पाया.

यह भी पढ़ेंः Delhi Court: आगजनी से जेल में घुटने लगा था कैदियों का दम तो पुलिस ने ऐसे बचाई जान

इस मामले में औरंगाबाद जिले के जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी है. प्रशासन का कहना है कि नियमों के मुताबिक पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है.