logo-image

बिहार : सावन के आखिरी सोमवार के मौके पर मंदिर में मची भगदड़, 1 की मौत कई घायल

इस हादसे में एक श्रृद्धालु की मौत भी हो गई है. वहीं 8 से ज्यादो लोगों के घायल होने की खबर है. सोमवारी के मौके पर मंदिर में हजोरों की संख्या में भीड़ जुटी थी.

Updated on: 12 Aug 2019, 01:22 PM

नई दिल्ली:

बिहार के लखीसराय जिले के अशोकधाम मंदिर में आज सावन के आखरी सोमवार के मौके पर श्रृद्धालुओं की भीड़ में अचानक भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक श्रृद्धालु की मौत भी हो गई है. वहीं 8 से ज्यादो लोगों के घायल होने की खबर है. सोमवारी के मौके पर मंदिर में हजोरों की संख्या में भीड़ जुटी थी. मामला जिले के प्रसिद्ध अशोकधाम मंदिर का है. बताया जा रहा है कि सावन की अंतिम सोमवारी को हजारों श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे थे. इस दौरान वहां भगदड़ मच गई. जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दर्जनों श्रद्धालु घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- बिजली विभाग की लापरवाही ने ली दो कांवरियों की जान, नाराज लोगों ने की सड़क जाम

बता दें लखीसराय जिले के अशोकधाम मंदिर में सावन की अंतिम सोमवारी को मेला लगता है. जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं. घटना के विरोध में श्रद्धालुओं का कहना है कि प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए यहां उचित व्यवस्था नहीं की. मंदिर में मेडिकल की टीम भी तैनात नहीं की गई थी. घटना के वक्त पुलिस की काफी मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रण में आ सकी.

रात से ही जुटने लगते हैं श्रद्धालु

बता दें कि अशोकधाम मंदिर पूरे क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध है. यहां रविवार देर रात से ही श्रद्धालु जुटने लगे थे. इससे श्रद्धालुओं की काफी लंबी लाइन लग गई थी. प्रशासन ने मंदिर में शिवलिंग को घेर दिया है. श्रद्धालु जलाभिषेक करने के दौरान अनियंत्रित हो गए. इससे यहां भगदड़ मच गई.