logo-image

बॉर्डर पर खड़े होकर भारतीय जवान ने बरसाईं 200 से ज्यादा गोलियां, जानिए क्या है मामला

बिहार के किशनगंज में उस वक्त दहशत फैल गई, जब वहां लोगों ने 45 मिनट तक लगातार गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी.

Updated on: 12 Jan 2020, 10:10 AM

किशनगंज:

बिहार के किशनगंज में उस वक्त दहशत फैल गई, जब वहां लोगों ने 45 मिनट तक लगातार गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी. शनिवार की दोपहर के लगभग 3 बजे गोलियों की आवाज लोगों को सुनाई पड़ी. जिससे लोग सहम गए. बाद में पता चला कि यह फायरिंग भारत-नेपाल सीमा से लगी चौकी पर हुई. यहां सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान ने हवा में 200 से अधिक गोलियां चलाई थीं. हालांकि इस घटना में किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है.

यह भी पढ़ेंः संवेदनशील मामलों में गवाहों को मिलेगी सुरक्षा, बिहार कैबिनेट ने लिए कुल 18 फैसले

जानकारी के मुताबिक, यह घटना किशनगंज जिले के दिघलबैंक थानाक्षेत्र के तहत आने वाले पिल्टोला सीमा चौकी पर एसएसबी कैंप के भीतर हुई. यहां दोपहर के तीन बजे गोलियों की आवाज सुनाई दी और लगभग 45 मिनट तक गोलीबारी चलती रही. एसएसबी के एक जवान ने हवा में 200 से अधिक गोलियां चलाई थीं, जिससे इलाके में दहशत फैल गई. बाद में सूचना मिलने पर तमाम अधिकारी वहां पहुंचे और जवान को काबू में कर लिया.

यह भी पढ़ेंः बिहार में जेडीयू नेता की गोली मारकर हत्या, शराब माफिया के निशाने पर थे

किशनगंज के पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार झा ने बताया कि आरोपी जवान अभय कुमार राजस्थान का रहना वाला है. शनिवार को उसने कैंप के अंदर से इंसास राइफलें निकाल ली और हवा में गोली चलाना शुरू कर दिया. अजय कुमार झा ने बताया कि जवान अभय कुमार के सहयोगियों द्वारा सूचित किए जाने पर कमांडेंट सुभाष चंद नेगी के नेतृत्व में एसएसबी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जवान को काबू किया. आरोपी जवान मानसिक रूप से अस्थिर बताया जा रहा है.