युवक ने सोशल मीडिया पर डाला तनाव फैलाने वाला भडकाऊ Video, बाद में हुआ फरार

Gautam  |   Updated On : July 18, 2019 04:48:17 PM
VIDEO में किया है भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल

VIDEO में किया है भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल (Photo Credit : )

Patna/Jamui:  

सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के खिलाफ एक युवक द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने से नाराज हिन्दु संगठन के सदस्यो ने एसपी को आवेदन देकर आरोपी युवक के खिलाफ कानूनी करवाई करने की मांग की है. वहीं मामले को तूल पकड़ते देख आरोपी युवक घर छोड़कर कोलकाता भाग गया है. सिकन्दरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया गांव में एक युवक द्वारा एक धर्म विशेष के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने से समुदाय विशेष के लोगो ने एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी को आवेदन देकर आरोपी के खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया निवासी हाफिज सईद साहब का नाती साहेब जान जो खैरा प्रखंड के मांगोबंदर का निवासी बताया जा रहा है.

वह बचपन से ही अपने नाना के घड़ी दुकान में रहकर काम करता है. उसके द्वारा सोशल मीडिया के टिक-टॉक पर एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तीजनक पोस्ट किया जिसमें वह दोबारा हिंदु समूदाय पर 2024 में खतरा आने की बात कर रहा है.

जबकि दूसरे वीडियो में वह चेतावनी देते हुए कह रहा है कि जो लोग तबरेज अंसारी की मौत पर खुशी मना रहे हैं न कल जब उसका बेटा बदला ले तब यह मत कहना कि दाढी और टोपी बाला आतंकवादी होता है. वहीं तीसरे वीडियो में उसे राष्ट्रीय ध्वज पर अपनी मंशा जाहिर करते देखा गया है.

यह भी पढ़ें- बिहार : करेंट की चपेट में आने से एक की हुई मौत, एक की हालत नाजुक

वहीं इस तरह की विवादित पोस्ट के बाद नाराज हिन्दु संगठन के लोगो ने गुरूवार को एक आवेदन एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी को देकर आरोपी युवक के खिलाफ कारवाई की बात कही है. इस दौरान जानकारी देते हुए दुर्गा वाहनी के दक्षिण बिहार प्रांत की संयोजिका साधना सिंह ने बताया कि दो दिन पहले रांची की एक अदालत ने ग्रैजुएशन की छात्रा ऋचा भारती को सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट करने के एक मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया था. बाद में न्यायालय ने कुरान बांटने की शर्त पर जमानत दी थी.

उन्होंने कहा साथ ही उसके साथ मानसिक शोषण भी किया गया पर आज जब उससे भी भद्दा पोस्ट एक युवक के द्वारा किया गया है तो पर जिला प्रशासन द्वारा उसके खिलाफ आजतक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद सिकंदरा थानाध्यक्ष को युवक की गिरफ्तारी करने का आदेश दे दिया गया है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कानूनी कारवाई की जाएगी.

First Published: Jul 18, 2019 04:48:17 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो