logo-image

49 हस्तियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा बंद होगा, मॉब लिंचिंग पर प्रधानमंत्री मोदी को लिखा था पत्र

इसी के साथ बताया जा रहा है कि इस मामले में शिकायतकर्ता के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा

Updated on: 10 Oct 2019, 10:28 AM

नई दिल्ली:

मॉब लिंचिंग के खिलाफ इस साल की शुरुआत में 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था जिसके बाद उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कर दिया गया था. अब इस मामले में पुलिस ने सभी 49 हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का मामला बंद करने का देश दिया है. पुलिस ने इस मामले को बंद करते हुए कहा कि इस मामले की जांच में पता चला है कि इस केस को बिना के किसी ठोस आधार के दर्ज किया है.

इसी के साथ बताया जा रहा है कि इस मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा के खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा. दरअसल वो एडीजी हेडक्वार्टर जीतेंद्र कुमार का कहना है कि शिकायतकर्ता, 49 हस्तियों के खिलाफ सबूत उपलब्ध करा पाने में नाकाम रहा है. यहां तक कि वो वह पत्र भी नहीं दिखा सका जिसके आधार पर उसने केस किया था. ऐसे में अब उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 182 और 211 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, 26 पार्षदों सहित 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी

यह भी पढ़ें: आपस में ही लड़-भिड़ रहे हैं कांग्रेस (Congress) नेता, मोदी-शाह (Modi-Shah) को कैसे देंगे मात?

वहीं इस मामले में डिप्टी सीएम सुशील मोदी का बयान भी सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशील मोदी ने कहा, 49 हस्तियों पर दर्ज किए गए देशद्रोह के मुकदमे से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है. बीजेपी ने कभी मॉब लिंचिंग का समर्थन नहीं किया.