logo-image

स्कूल में पढ़ाने के बजाय बच्चों से पैर दबवाते हैं मास्टर साब, VIDEO वायरल

बिहार के कटिहार से शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां जिले के एक स्कूल में तैनात शिक्षक छोटे-छोटे बच्चों से अपना पैर दबवा रहा है.

Updated on: 13 Jul 2019, 03:23 PM

highlights

  • बच्चों से पैर दबवाते हुए शिक्षक का वीडियो हुआ वायरल
  • वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल पहुंचे अभिभावक
  • स्कूल का टॉयलेट साफ करवाने का आरोप

कटिहार:

बिहार के कटिहार से शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां जिले के एक स्कूल में तैनात शिक्षक छोटे-छोटे बच्चों से अपना पैर दबवा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अध्यपकों का स्वभाव बच्चों के साथ आखिर कैसा है.

यह भी पढ़ें- जदयू नेता की पुलिस कस्टडी में मौत, गांव वालों ने थाने पर किया पथराव

कटिहार के बलरामपुर प्रखंड के शरीफनगर पंचायत के पंडौल उत्क्रमिक मध्य विद्यालय में तैनात शिक्षक हाली साहब पर आरोप लगा है कि वह बच्चों को पढ़ाने लिखाने के बजाय पैर दबवाते हैं और स्कूल का टॉयलेट भी साफ करवाते हैं. शनिवार को नाराज अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा काटा.

यह भी पढ़ें- बिहार में भारी बारिश से डूबे कई इलाके, इन जिलों में हाई अलर्ट

टीचर पर आरोप है कि वह बच्चों को पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर सोते रहते हैं. वायरल वीडियो में भी यह बात देखी जा सकती है कि वो आराम से कुर्सी पर सो रहे हैं और एक छोटा बच्चा उनके पैर दबा रहा है. वीडियो वायरल होते ही सैकड़ों की संख्या में अभिभावक मौके पर पहुंच गए. अभिभावकों ने नाराजगी जताते हुए बताया कि बच्चों से यहां काम करवाया जाता है. जिससे उनकी मानसिकता पर बुरा असर पड़ता है.