logo-image

कड़ाके की सर्दी में 'गर्म लहरें और लू', डीएम ने की स्कूलों की छुट्टी, जानिए पूरा माजरा

बिहार में एक जिला ऐसा भी है, जहां कड़ाके की सर्दियों में लू और गर्म लहरें चल रही हैं. ये हम नहीं कह रहे, बल्कि खुद जिलाधिकारी के सरकारी आदेश में यह कहा गया है.

Updated on: 13 Jan 2020, 09:16 AM

गोपालगंज:

बिहार में एक ऐसा भी जिला है, जहां कड़ाके की सर्दियों में लू और गर्म लहरें चल रही हैं. ये हम नहीं कह रहे, बल्कि खुद जिलाधिकारी के सरकारी आदेश में यह कहा गया है. यह मामला गोपालगंज जिले का है. दरअसल, जिले के डीएम अरसाद अजीज ने सभी निजी और सरकारी विद्यालयों को बंद करने का एक आदेश एक चिट्ठी के माध्यम से जारी किया है. इस आदेश में जिलाधिकारी ने विद्यालयों को बंद करने का जो आधार बताया है कि वह है गोपालगंज जिले में चल रही गर्म लहरें और लू.

यह भी पढ़ेंः राजद में सामने आई अंदरुनी कलह, रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को पत्र लिखा

असलियत यह है कि बिहार के कई जिले सर्दियों और शीतलहर की चपेट में है. इसी क्रम में कई जिलाधिकारियों ने अपने जिलों में विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है. गोपालगंज जिले में भी सर्दी और शीतलहर का प्रभाव है. लेकिन यहां के जिलाधिकारी महोदय को इस शीतलहर और ठंड में गर्मी और लू का एहसास हो रहा है. तभी तो जिलाधिकारी महोदय ने स्कूलों में गर्मी और लू की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने CAA-NRC विरोध के लिए कांग्रेस को धन्यवाद दिया, बोले- बिहार में इसे लागू नहीं करेंगे

देखिए इसमें मुख्य बात और मूलभूत बात गौर करने वाली यह है कि एक अगर यह गलती है तो जिले एक सबसे बड़े अधिकारी से इतनी बड़ी गलती कैसे हो सकती है? सरकारी दफ्तरों में हो रही गलतियां तो अक्सर सामने आती है. पर एक जिलाधिकारी जैसे बड़े अधिकारी के द्वारा इतनी बड़ी गलती हास्यास्पद है.