logo-image

स्कूल में घुसकर दबंगों ने लहराए हथियार, पुलिस के हाथ अभी तक खाली

इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है. इस मामले में हसनपुर पुलिस हथियार के साथ दबंगई दिखाने वाले आरोपी की तलाश कर रही है.

Updated on: 20 Jul 2019, 02:02 PM

बिहार/समस्तीपुर:

समस्तीपुर के हसनपुर थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव के निजी स्कूल में कुछ लोगों के द्वारा जबरन अवैध हथियार के साथ घुसकर दबंगई दिखाने का वीडियो वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है. इस मामले में हसनपुर पुलिस  हथियार के साथ दबंगई दिखाने वाले आरोपी की तलाश कर रही है. लेकिन घटना के 18 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. जो पुलिसिया कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है.

यह भी पढ़ें- बिहार बाढ़: सामने आयी मौतों की एक और वजह, लोगों को नहीं मालूम चल रहा कहां कितनी गहराई

दरअसल समस्तीपुर के हसनपुर थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव के स्कूल संचालक स्वर्गीय नरसिंह लाल कर्ण के पुत्र मनीष कुमार कर्ण अपने गांव में जीवन यापन के लिए निजी स्कूल चलाते हैं. 30 जून के दिन स्कूल संचालक मनीष कुमार कर्ण को जिन लोगों से जमीनी विवाद चलता था उन लोगों ने अपने सहयोगियों के साथ आकर स्कूल में दबंगई दिखाई. स्कूल में दबंगई देख कर एक युवक ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि एक युवक अपने सहयोगी के साथ आकर स्कूल में घुसकर खुलेआम अवैध पिस्टल से फायरिंग करने का प्रयास कर रहा है. वहीं मौजूद एक युवक पिस्टल से फायरिंग करने के लिए मना कर रहा है. वायरल वीडियो में जान से मारने की भी बात कही जा रही है.

वायरल वीडियो में यह भी दिख रहा है कि स्कूल में ग्रामीण भी मौजूद है. वहीं इस घटना की वारदात से स्कूल संचालक मनीष कुमार कर्ण ने हसनपुर थाना में आवेदन देकर आरोपी को गिरफ्तार करने एवं अपनी सुरक्षा की मांग की है. लेकिन आरोपी घर छोड़कर फरार है स्कूल संचालक मनीष कुमार कर्ण ने बताया कि 30 जून को मेरे स्कूल पर आकर मुंह में पिस्टल लगा दिया. तभी मैंने शोर मचाया, शोर मचाने की आवाज सुनकर ग्रामीण लोग आए और मुझे दबंगों से मुक्त कराया. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी आवेदन दिया था लेकिन उस आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में पुलिस ने कोई भी कारवाई नहीं की है पीड़ित ने कहा मैं और मेरा परिवार दहशत में जीने को मजबूर हैं.

दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी करने का दावा तो किया था लेकिन 18 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली दिख रहे हैं. हालांकि इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने बताया कि इस मामले में मैनें एफआईआर (FIR) दर्ज करवायी है. बता दें दोनों पक्षों के बीच में जमीनी विवाद चल रहा है इसी मामले में एक पक्ष के लोगों ने सहयोगी के साथ आकर धमकाया था. हालांकि सहयोगी का पता चल गया है, पुलिस छापेमारी कर रही है, आरोपी घर छोड़कर फरार हैं. पुलिस टीम का कहना है कि शीघ्र ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा.