logo-image

CAA-NRC के बहाने आरजेडी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला, जमकर खरी-खोटी सुनाई

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और एनआरसी के बहाने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

Updated on: 01 Jan 2020, 02:09 PM

पटना:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और एनआरसी के बहाने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. पार्टी ने नीतीश कुमार को पलटीमार, रीढ़हीन, सिद्धांतहीन, चंचल और विचारहीन मुख्यमंत्री बताया है. तेजस्वी यादव के हवाले से आरजेडी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार का बिहार में NRC को लागू नहीं करने का इरादा है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से NPR तैयार करने का आदेश रद्द करना चाहिए, जब तक कि CAA का असंवैधानिक काला कानून निरस्त न हो जाए. तंज कसते हुए आरजेडी ने कहा कि नीतीश जी, बात नहीं काम करिए.

यह भी पढ़ेंः मंत्रियों की संपत्ति का ब्यौरा जारी: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज्यादा धनवान हैं कई मंत्री

आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, 'संन्यासी मतलब क्रोध, वासना, द्वेष, प्रतिशोध, सत्ता, सांसारिक कामनाओं और बन्धनों से सन्यास लेने वाला! सत्तालोलुपता के कीच में धंसा, प्रतिशोध की अमर्यादित भाषा बोलने वाला संन्यासी नहीं ढोंगी होता है! ढोंगी अगर धर्म और सत्ता का दुरुपयोग करने वाला शासक बन जाए तो अंधेर सुनिश्चित है!'

यह भी पढ़ेंः नए साल पर बिहार चुनाव को लेकर RJD ने किया यह बड़ा एलान

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का आरजेडी लगातार विरोध कर रही है. पिछले दिनों आरजेडी ने इस कानून के खिलाफ बिहार बंद बुलाया था. राज्य में जगह-जगह रोड जाम किए गए, ट्रेनों को रोक दिया गया और सड़कों पर धरना दिया गया. हालांकि इस दौरान कई जगह आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन किया. आरजेडी एक बार फिर बिहार की सड़कों पर उतरे की तैयारी में है. आरजेडी के कार्यकर्ता 5 जनवरी को प्रखंड स्तरीय पुतला दहन करेंगे और उसके बाद पार्टी द्वारा 11 जनवरी को धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम तय किया गया है.