logo-image

2017 के मानहानि मामले में आज होगी लालू प्रसाद यादव की पेशी, जज राजीव नयन करेंगे सुनवाई

लालू प्रसाद यादव पर CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है.

Updated on: 02 Dec 2019, 03:04 PM

highlights

  • मानहानि मामले में पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव होंगे पेश. 
  • मामला विशेष न्यायाधीश राजीव नयन (Special Judge Rajeev Nayan's Court) की अदालत में चलाया जा रहा है. 
  • लालू प्रसाद पर CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है.

पटना:

आज मानहानि मामले (Defamtion Case) में पटना (Patna) के एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Prasad Yadav) की पेशी की जानी है. मामला विशेष न्यायाधीश राजीव नयन (Special Judge Rajeev Nayan's Court) की अदालत में चलाया जा रहा है. बता दें कि मानहानि के मामले में पेशी पर हाजिर होने के लिए लालू यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया है.

लालू प्रसाद पर CM नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है. आरोप है कि भागलपुर में की गई सभा में लालू यादव ने CM नीतीश के खिलाफ गैरजिम्मेदाराना बयान दिया था. इस मामले में रिटायर्ड अधिकारी उदयकांत मिश्रा ने याचिका दायर की थी.

यह भी पढ़ें: बिहार में पुलिस ने अवैध शराब पर की बड़ी कार्रवाई, ध्वस्त किया शराब कारोबार का पूरा नेटवर्क

लालू प्रसाद के वकील चितरंजन सिन्हा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मानहानि के मुकदमे में कोर्ट ने गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि का संज्ञान लिया है. RIMS में कैमरे पर लालू अपनी उपस्थिति दे सकते हैं.

हालांकि लालू यादव की प्रेस कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इस मामले के परिवादी भागलपुर निवासी एक रिटायर अधिकारी उदय कांत मिश्रा ने 2017 में एक परिवाद मुकदमा दायर किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला (Fodder Scam) के दुमका कोषागार मामले में अभी बिरसा मुंडा जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.
हालांकि लालू यादव की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है.

यह भी पढ़ें: 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश का फिर से होगा 'याराना', देखती रह जाएगी बीजेपी!

लालू यादव की इस मामल में सुनवाई दो बार टल चुकी है. पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में दूसरी बार उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टली है. इस बार हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता की मृत्यु के बाद फुल कोट ऑफ रिफरेंस होने की वजह से लालू यादव की याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. अब अगली सुनवाई 6 दिसंबर को होने की संभावना है.