logo-image

लालू प्रसाद यादव को राम विलास पासवान ने दी नसीहत, बोले- युवा पीढ़ी को सौंपें राजद की कमान

बता दें कि राम विलास पासवान ने हाल ही में अपने पुत्र चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपनी पार्टी की कमान सौंपी है.

Updated on: 29 Nov 2019, 08:00 AM

पटना:

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के पूर्व अध्यक्ष राम विलास पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को नसीहत दी है कि वह पार्टी की कमान युवा पीढ़ी को सौंप दें. बता दें कि राम विलास पासवान ने हाल ही में अपने पुत्र चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपनी पार्टी की कमान सौंपी है.

यह भी पढ़ेंः सुपर 30 के संस्थापक आनंद को गुवाहाटी हाईकोर्ट से बड़ी राहत, याचिका बंद करने का आदेश

लोजपा के स्थापना दिवस पर गुरुवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित एक समारोह में राम विलास पासवान ने कहा, 'लालू प्रसाद को अपनी जगह तेजस्वी, तेजप्रताप या फिर मीसा को पार्टी की कमान सौंप देनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि देश के बुजुर्ग राजनेताओं को नई पीढ़ी को मौका देते हुए अपने-अपने राजनीतिक वारिस की घोषणा कर देनी चाहिए. पूर्व लोजपा प्रमुख ने अपनी पार्टी की पूरी कमान युवा पीढ़ी को सौंप दी है.

राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा, 'चिराग युवा हैं, कुशल संगठनकर्ता और ओजस्वी वक्ता हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि चिराग के नेतृत्व में पार्टी का संगठन देश के सभी हिस्सों में मजबूत होगा और दलित, शोषित, पीड़ित,अल्पसंख्यक एवं युवाओं की आवाज बनेगा.' उन्होंने कहा, 'आज पार्टी की कमान युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हाथों में है, जिनके कुशल और दूरदर्शी नेतृत्व में संगठन पूरे देश में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कर रहा है. चिराग के 2013 में लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही पार्टी ने लगातार नई ऊंचाइयां हासिल की हैं.'

यह भी पढ़ेंः बिहार के कतरनी और गोविंद भोग चावल से तैयार होगा अयोध्या में रामलला का भोग

पार्टी के स्थापना दिवस पर उन्होंने कहा, 'मुझे संतोष है कि जिन विचारधारा और सिद्धांतों के साथ 19 साल पहले मैंने पार्टी का गठन किया था, पार्टी आज भी उन पर पूरी दृढ़ता से टिकी है और आगे बढ़ रही है.' इस मौके पर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी गांधी मैदान में 14 अप्रैल 2020 को रैली का आयोजन करेगी. राम विलास पासवान ने जनता दल से अलग होकर 28 नवंबर, 2000 को लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी.

यह वीडियो देखेंः